पेट्रोल पंप में सावधान, यहां मिलाया जा रहा डीजल में पानी, ऐसे हुआ पूरा खुलासा!
Balod News in Hindi

पेट्रोल पंप में सावधान, यहां मिलाया जा रहा डीजल में पानी, ऐसे हुआ पूरा खुलासा!
दाम बढ़ने से लोगों को परेशानी हो सकती है. (Demo PIc)

गड़बड़ी का आरोप पंप में मौजूद ग्राहकों ने ही लगाया है. फिलहाल इस मामले में किसी तरह का कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

  • Share this:
बालोद. बालोद (Balod) जिला के एक पेट्रोल पंप में कार डीजल भरकर बाहर निकलते ही बंद होने लगी. पहले एक गाड़ी उसके बाद फिर अलग-अलग 3 गाड़िया बंद हो गई. वाहन मालिकों के मुताबिक इसके बाद स्थानीय मैकेनिक को बुलाकर जांच करने पर पता चला कि पेट्रोल पम्प (Petrol Pump) में लगे डीजल पम्प से बहुत ज्यादा मात्रा में पानी मिक्स होकर गाड़ी की टंकी में डाली जा रही थी. बताया जा रहा है कि इस दौरान एक अधिकारी की गाड़ी में भी डीजल भराने में बाद गाड़ी बंद हो गई. फिर अधिकारी ने इसकी शिकायत बालोद खाद्य विभाग के अधिकारी के समक्ष किया. इसके बाद खाद्य विभाग के अधिकारी मौके पर जांच करने पहुंचे.

प्रति लीटर डीजल में 800 मिली लीटर पानी!

शिकायत के बाद जब जांच अधिकारी मौके पर पहुंचे तो पेट्रोल पम्प में खड़ी चार गाड़ियों में डले डीजल को निकाला गया. गाड़ी की टंकी से 80 प्रतिशत पानी और 20 प्रतिशत डीजल निकला. मौके पर मौजूद वाहन मालिकों ने बताया कि उन्होंने 10 लीटर डीजल डलवाए थे लेकिन जब पेट्रोल पंप से बाहर निकलते तब गाड़ी बंद हो गई.



मौके पर जब पत्रकार मामले को कवर कर रहे थे तब जांच अधिकारी ही पत्रकारों से कैमरे बंद करने को कहते नजर आए. हालांकि इस दौरान पत्रकारों द्वारा अपने संस्थान के नाम बताने पर खाद्य अधिकारी कुछ भी कहने से बचते नजर आए.
ग्राहकों ने लगाया गड़बड़ी का आरोप

आपको बता दें कि पेट्रोल पम्प में लगे अत्याधुनिक मशीनों में पानी अथवा किसी भी तरह की मिलावट होते ही डिस्प्ले हो जाता है. लोगों का आरोप है कि बावजूद इसके पम्प संचालक द्वारा किसी भी वाहन चालकों को जानकारी नहीं दी गई. हालांकि मामले में मौके पर पहुंचे जांच अधिकारी द्वारा किसी भी तरह से आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है.

ये भी पढ़ें: 

कोरबा में हाथियों ने 4 किसानों का घर तोड़ा, 250 किलो अनाज बर्बाद, जान बचाकर भागे लोग 

पूर्व CM अजीत जोगी का ताजा हेल्थ बुलेटिन जारी, डॉक्टरों ने दी ये बड़ी जानकारी 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज