लाइव टीवी

COVID-19: कालाबजारी रोकने बालोद कलेक्टर ने तय किए फल और सब्जियों के दाम, इससे मंहगा बेचने पर होगी कार्रवाई
Balod News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: March 26, 2020, 5:55 PM IST
COVID-19: कालाबजारी रोकने बालोद कलेक्टर ने तय किए फल और सब्जियों के दाम, इससे मंहगा बेचने पर होगी कार्रवाई
बालोद में प्रशासन ने कालाबाजरी रोकने कवायद की है.

कोरोना वायरस (Covid-19) के संक्रमण को रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान जनता को राहत देने के लिए तरह तरह की कवायद शासन प्रशासन द्वारा की जा रही है.

  • Share this:
बालोद. कोरोना वायरस (Covid-19) के संक्रमण को रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान जनता को राहत देने के लिए तरह तरह की कवायद शासन प्रशासन द्वारा की जा रही है. इसी तरह की एक कवायद बालोद में भी देखने को मिली है. बालोद कलेक्टर ने आवश्यक सामग्रियों की एक रेट लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में फल, सब्जी, दाल, चावल समेत खाने के आवश्यक सामग्रियों का प्रतिकिलोग्राम दर तय किया गया है. लॉकडाउन के दौरान कालाबजारी रोकने के लिए ये कवायद की गई है.

बालोद कलेक्टर रानू साहू ने गुरुवार की दोहपर को रेट लिस्ट जारी की. उस से ज्यादादर पर सामान बेचने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके लिए नोडल अधिकारी भी तय कर दिए गए हैं. साथ ही शिकायत के लिए कंट्रोल रूम में 07749-223950, 7805928971 पर कॉल कर शिकायत की जा सकती है. अधिक दर पर समान बेचने की शिकायत के बाद ये कवायद की गई है.

तय किए गए ये दर
बालोद कलेक्टर द्वारा तय किए गए दर के मुताबिक जिले में मुख्य फलों में सेव 120, अंगूर 60, अनार 100 रुपये प्रतिकिलो व केला 50 रुपये प्रति दर्जन, गेहूं 28, चावल 29, रहर दाल 110, सरसो तेल 130, शक्कर 45, दुध 40, गेहूं आटा 40 रुपये प्रतिकिलो की दर तय की गई है. इसके अलावा सब्जियों में टमाटर 20, आलू 25, करेला 40, कुम्हड़ा 20, प्याज 25 रुपये प्रतिकिलोग्राम के दर पर ही बेचा जाएगा.



फ्री होम डिलेवरी की सेवा


प्रदेश की राजधानी रायपुर, भिलाई, बालोद, बिलासपुर समेत अन्य जिलों में लॉकडाउन के दौरान लोगों को जरूरी वस्तुओं के लिए परेशानी से बचाने के लिए फ्री होम डिलेवरी सेवा भी देने की तैयारी की जा रही है. इसके लिए नगर निगम व शहरवार वालेंटियर नियुक्त किए जा रहे हैं. इसके साथ ही एक नंबर भी जारी किया जा रहा है, जिसपर कॉल कर इस सुविधा का लाभ लिया जा सकता है. प्रशासनि स्तर व जनप्रतिनिधियों द्वारा ये कवायद की जा रही है.

ये भी पढ़ें:
बिलासपुर: विदेश से लौटने के 40 दिन बाद महिला का पॉजिटिव आया COVID-19 टेस्ट, मचा हड़कंप

COVID-19: लॉकडाउन में सब्जी बेचने वालों ने पुलिस पर तलावार से किया हमला, 2 जवान घायल
First published: March 26, 2020, 5:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading