बालोद में लगातार बारिश से गांवों के संपर्क मार्ग टूटे, वार्डों में भरा पानी

Santosh Kumar Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: September 8, 2019, 3:34 PM IST
बालोद में लगातार बारिश से गांवों के संपर्क मार्ग टूटे, वार्डों में भरा पानी
बालोद - बारिश का पानी लोगों के घरों में घुसा. आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित.

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में लगातार हो रही बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर हैं. इस वजह से सैकड़ों गांवों के संपर्क मार्ग जिला मुख्यालय से टूट गए हैं.

  • Share this:
बालोद. छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में लगातार हो रही बारिश (Incessant Rain) की वजह से नदी नाले उफान पर हैं. इस वजह से सैकड़ों गांवों के संपर्क मार्ग (Connecting Roads) जिला मुख्यालय (District Headquarter) से टूट गए हैं. बालोद जिला मुख्यालय के कई वार्ड जल मग्न (wards Inundated) हो चुके हैं. चारों ओर पानी पानी होने के कारण आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है. कई घरों में बारिश का पानी घुस गया है. इसकी सूचना मिलने के बाद रविवार की सुबह नगरपालिका की टीम (Municipal Team) भी पहुंची, लेकिन वह भी इसका तत्काल समाधान निकालने में कामयाब नहीं हो पाई.

वार्ड 15 के पार्षद मनोज ठाकुर ने नगरपालिका टीम के प्रयासरत होने की बात कही. उन्होंने लोगों को जल्द ही समस्याओं का समाधान निकाले जाने का विश्वास दिलाया.

बालोद - कई घरों में बारिश का पानी घुसा. नगरपालिका भी तत्काल समाधान नहीं निकाल पाई.


नदी नाले उफान पर 

आपको बता दें कि जिले में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इस वजह से जिले के डौंडी ब्लॉक के आवारी नाला गुरुर, घोंघोंपुरी नाला, बालोद ब्लॉक का सेमरिया नाला और कई ऐसे छोटे-छोटे नाले हैं, जो पूरी तरह उफान पर हैं. इस वजह से गांवों का संपर्क मुख्य मार्ग से टूट गया है. ग्रामीणों को अपनी जान जोखिम में डालकर आवागमन करना पड़ रहा है. ऐसे में अगर कोई बीमार हो जाए तो उस मरीज को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाने के लिए भी रास्ते नहीं हैं.

ये भी पढ़ें - सरगुजा में कुपोषण की शिकार बच्ची की मौत, लापरवाही का आरोप

ये भी पढ़ें - बढ़ेगी इस खास ट्रेन की स्पीड, दुर्ग से दिल्ली के सफर में बचेंगे 2 घंटे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बालोद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 3:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...