बोनस की राशि लेने किसानों को करनी पड़ रही मशक्कत

पिछले दिनों विकास यात्रा में बालोद के अर्जुंदा पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह एक क्लिक कर जिले के किसानों के खाते में 115 करोड़ रुपये की बोनस राशि डालकर तो चले गए.

Santosh Kumar Sahu | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 30, 2018, 3:04 PM IST
बोनस की राशि लेने किसानों को करनी पड़ रही मशक्कत
demo pic
Santosh Kumar Sahu | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 30, 2018, 3:04 PM IST
पिछले दिनों विकास यात्रा में बालोद के अर्जुंदा पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह एक क्लिक कर जिले के किसानों के खाते में 115 करोड़ रुपये की बोनस राशि डालकर तो चले गए, लेकिन इस राशि को अपनी जेब तक लाने में किसानों को नवतपा की धूप व उमस का सामना करना पड़ा रहा है.

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के बाहर किसानों की भीड़ सुबह से शाम तक लगी रहती है तो वहीं दूर दराज से आने वाले ग्रामीणों को कभी कभी शाम तक अपे बोनस के इन्तजार में बैठना पड़ता है. इसको लेकर स्थानीय बैंक के नोडल अधिकारी ने अपने सभी बैंको के प्रबंधकों को किसानों को परेशानी से बचने उसके छांव व पानी क समुचित व्यवस्था को लेकर निर्देश जारी कर चुके हैं.

राज्य शासन द्वारा दी जाने वाली इस बोनस को लेकर किसानों के चेहरे में भी काफी खुशी देखी जा रही है, लेकिन धूप व उमस के कारण किसानों को परेशानी हो रही है. इस बोनस के मिल जाने से वर्तमान में खरीफ फसल की तैयारी में उन्हें अब किसी तरह के दिक्कत का समना नहीं करना पड़ेगा.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर