आफत की बारिश: बालोद में एक ही परिवार को दो लोग लापता, जगदलपुर में मां-बेटी की मौत

News18 Chhattisgarh
Updated: September 6, 2019, 12:50 PM IST
आफत की बारिश: बालोद में एक ही परिवार को दो लोग लापता, जगदलपुर में मां-बेटी की मौत
लगातार हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से जनजीवन प्रभावित हो रहा है. (File Photo)

बारिश की वजह से मकान गिरने से जगदलपुर में दो लोगों की मौत हो गई है. तो वहीं बालोद जिले में बाढ़ में बहे दो लोगों की तलाश अभी भी की जा रही है.

  • Share this:
बालोद/जगदलपुर.  छत्तीसगढ़(Chhattisgarh) के कई इलाकों में गुरुवार रात से बारिश (Heavy Rain) हो रही है. बारिश के कारण मौसम विभाग (Weather Department)ने अगले 24 घंटों के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है. शुक्रवार सुबह भी राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई है. रायपुर के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति हो गई है, तो वहीं बस्तर (Bastar) में भी बारिश की वजह से हालात खराब हो गए है. बारिश की वजह से यहां दो लोगों की मौत हो गई है. तो वहीं बालोद (Balod) जिले में बाढ़ में बहे दो लोगों की तलाश (Missing People) अभी भी की जा रही है. फिलहाल मौसम विभाग ने दक्षिण छत्तीसगढ़ के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.

बालोद में दो लोगों की तलाश जारी 

मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को बालोद के डौंडीलोहारा ब्लॉक में उफनता नाला पार करने के दौरान गाड़ी में सवार एक ही परिवार के 6 लोग बाढ़ में बह गए थे. घटना की जानकारी मिलने के बाद बालोद पुलिस अधीक्षक एमएल कोटवानी सहित पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेक्सयू ऑपरेशन शुरू किया गया. देर रात तक टीम को कोई सफलता हासिल नहीं हो सकती थी.

गुरुवार सुबह तकरीबन 6 बजे नाले से 500 मीटर दूरी झाड़ी में एक युवती की लाथ मिली थी. रेस्क्यू टीम अभी भी लापता 3 लोगों की तलाश कर रही थी. वहीं शुक्रवार सुबह मुकुंद कुमार नाम के शख्स का शव रेस्क्यू टीम ने बरामद किया. वहीं भावेश्वरी बाई नामक महिला और 3 साल के बच्चे नागेश की तलाश अभी भी पुलिस कर रही है.

जगदलपुर में भारी बारिश

बस्तर में गुरुवार रात से भी भारी बारिश हो रही है. कई इलाकों में पानी भर गया है. गरज-चमक के साथ शुक्रवार सुबह भी कई इलाकों में भारी बारिश हुई. वहीं जगदलपुर में बारिश की वजह से एक बड़ा हादसा हो गया है. बारिश की वजह से कलेक्टर बंगले के पीछे एक मकान गिर गया. मलबे में दबने से मां और बेटी की मौत हो गई है. वहीं हिकमी पारा इलाके में 3 मकान गिर गए है. फिलहाल पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

छत्तीसगढ़ में रेड अलर्ट जारी, कई शहरों में हो सकती है भारी बारिश 

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तबियत बिगड़ी, गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 12:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...