दुल्हन ने 100% वोटिंग के लिए हाथों में लगाई मेंहदी, आठवें फेरे में लिया मतदान का वचन

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के गुंडरदेही ब्लॉक के ग्राम चारभाठा गांव में दुल्हन सहित उसका पूरा परिवार शादी के मौके पर 100% मतदान करने की अपील की.

Santosh Kumar Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: April 15, 2019, 2:16 PM IST
Santosh Kumar Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: April 15, 2019, 2:16 PM IST
लोकसभा चुनाव को लेकर जहां एक तरफ निर्वाचन आयोग और जिला प्रशासन लोगों को जागरूक कर शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए अनेक कार्यक्रम कर रहा है. वहीं, छत्तीसगढ़ के बालोद में आयोजित एक शादी समारोह में दुल्हन सहित उनके परिवार वालों ने अपने हाथों में 100 प्रतिशत मतदान करने के लिए मेहंदी लगाई. इतना ही नहीं शादी के मंडप को इस तरह से सजाया गया कि हर तरफ मतदान करने की अपील से जुड़े संदेश थे.

यह पूरा मामला बालोद जिले के गुंडरदेही ब्लॉक के ग्राम चारभाठा का है. जहां दुल्हन सहित उसका पूरा परिवार शादी के मौके पर 100% मतदान करने की अपील की. शादी के मंडप में मतदान के लिए प्रेरित करता बैनर पोस्टर भी लगाए गए. ग्राम चारभाठा में तेजेश्वरी की शादी में ये वोटिंग के लिए ये पहल की गई. तेजेश्वरी ने अपनी शादी के लिए एक प्रण लिया जहां उसने आने वाले हर मेहमान को चुनाव के  दौरान मतदान करने की अपील की और उन्हें 1 वोट का महत्व भी बताया.



दुल्हन ने हाथों में लगी मेहंदी में दूल्हे के नाम के बजाए मतदान जागरुकता के लिए अपील लिखी गई थी. साथ में उनके परिवार वालों ने भी जो मेहंदी लगाई, वह सभी को मतदान के लिए प्रेरित करने वाली थी. जहां शादी में सात फेरे के बाद में आठवां फेरा भी लिया गया और वह आठवां फेरा मतदान के लिए था, जिसे वचन मतदान कहा गया. इस अनोखी शादी में लोगों ने तेजेश्वरी  की काफी प्रशंसा की.

दुल्हन ने हाथ पर लगाई वोटिंग की अपील करती मेंहदी.


दुल्हन तेजेश्वरी का कहना है कि कई लोग अपनी वोट की कीमत नहीं जानते और वोट देने नहीं जाते हैं. ऐसे में लोगों को प्रेरित करने के लिए यह तरीका अपनाया गया और आज शादी में मतदान जागरुकता के लिए इस मंडप को सजाकर हाथों में मेहंदी लगाकर आठवां फेरा वचन मतदान को लेकर लोगों को मतदान के लिए अपील की गई.

ये भी पढ़ें: रायपुर में कांग्रेस ने जारी किया अलग घोषणा पत्र, बीजेपी ने पूछा- क्या राहुल पर भरोसा नहीं? 
ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: क्या छत्तीसगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी V/S मोदी के चेहरे के बीच है मुकाबला? ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: अब इस हाईप्रोफाइल सीट से 'दांव' पर है डॉ. रमन सिंह की साख 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार