लाइव टीवी

भारत ने जीती इंडो-नेपाल बैडमिंटन बाल चैंपियनशिप : बालोद लौटे तीन खिलाड़ि‍यों का भव्‍य स्‍वागत

Santosh Kumar Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: February 11, 2019, 3:53 PM IST
भारत ने जीती इंडो-नेपाल बैडमिंटन बाल चैंपियनशिप : बालोद लौटे तीन खिलाड़ि‍यों का भव्‍य स्‍वागत
अंतरराष्ट्रीय बाल बैडमिंटन चैम्पियनशिप की जीत में बालोद के तीन खिलाड़ियों ने दिखाया दम

नेपाल में आयोजित इंडो-नेपाल अंतरराष्ट्रीय बाल बैडमिंटन चैम्पियनशिप में बालोद जिले के तीन खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया और प्रदेश का नाम रोशन किया. चैम्पियनशिप में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान नेपाल की टीम को 3-0 हरा दिया .

  • Share this:
नेपाल में आयोजित इंडो-नेपाल अंतरराष्ट्रीय बाल बैडमिंटन चैम्पियनशिप में बालोद के खिलाड़ियों ने अपना दम-खम दिखाया और प्रदेश का नाम रोशन किया. चैम्पियनशिप में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान नेपाल की टीम को 3-0 हरा कर दिया और शानदार जीत अपने नाम की. भारतीय टीम की इस जीत में जिले के तीन खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा है, जिन्होंने  प्रतियोगिता  में दमदार प्रदर्शन किया. इस ऐतिहासिक जीत के बाद बालोद पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने इन खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया, लेकिन अभी तक शासन-प्रशासन से सहयोग नहीं मिलने की नाराजगी खिलाड़ियों के चेहरे पर साफ झलक रही थी.

नेपाल में 5 से 7 फरवरी तक आयोजित इस अंतरराष्ट्रीय बाल बैडमिंटन चैम्पियनशिप को जीत कर पहली बार जब ये खिलाड़ी बालोद बस स्टैंड पहुंचे, तो ग्रामीणों और उनके परिजनों ने जोरदार स्वागत किया. सभी लोग तिरंगे झंडे लेकर बस स्टैंड पर ही झूमने लगे.

पहली बार जिले के खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय मैच खेलकर जीत हासिल की, जिसकी खुशी में स्थानीय लोग खुशी जताते हुए खिलाड़ियों को बाजे-गाजे के साथ उनके गांव ले गए. जिले के तीन खिलाड़ि‍यों- ग्राम नेवारिकला की खुशबू, ग्राम टेकापार के गुलशन और  फत्ते राम-  ने इस चैंपियनशिप में दमदार प्रदर्शन किया. वापस लौटने के बाद खिलाड़ियों में अपने देश के लिए खेलने की खुशी तो थी, लेकिन इनके मन में एक निराशा और दुख भी साफ झलक रहा है.

ये खिलाड़ी विदेश तक अपने देश के टीम का प्रतिनिधित्व करने गए थे और विदेशी जमीन पर तिरंगा भी लहराकर लौटे हैं, लेकिन इन्हें यहां तक जाने के लिए प्रशासन से मदद नहीं मिली और कर्ज से पैसे जुटाकर वे वहां तक पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें- बालोद: स्ट्रेंथ लिफ्टिंग प्रतियोगिता में 12 जिलों के खिलाड़ियों ने दिखाया दम

यह भी देखें- VIDEO: चार सालों बाद दिखा बालोद के तांदुला बांध का ऐसा नजारा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बालोद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2019, 10:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर