लाइव टीवी

'सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा' थीम पर मनाया जा रहा 30वां राष्ट्रीय यातायात सप्ताह

Santosh Kumar Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: February 5, 2019, 2:59 PM IST
'सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा' थीम पर मनाया जा रहा 30वां राष्ट्रीय यातायात सप्ताह
'सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा' थीम पर मनाया जा रहा 30वां राष्ट्रीय यातायात सप्ताह

बालोद जिले में नए पुलिस कप्तान एम. एल. कोटवानी द्वारा '30वां राष्ट्रीय यातायात सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा सप्ताह' का शुभारंभ किया गया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में भी सोमवार से 30वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्‍ताह की शुरुआत हुई. यहां यह सप्‍ताह 'सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा' की थीम पर मनाया जा रहा है. सप्‍ताह का शुभारंभ जिले के नए पुलिस कप्तान एमएल कोटवानी ने किया. एसपी कोटवानी ने शुभारंभ कार्यक्रम में आए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बालोद से पहले कांकेर, मुंगेली और दुर्ग इन तीन जगहों पर वे पदस्थ रहे हैं. इस दौरान उन्हें मौत के जो आंकड़े मिले थे, वो किसी बीमारी या लड़ाई-झगड़े से कहीं ज्यादा सड़क हादसों में हुई मौतों के थे. उन्होंने बताया कि सड़क हादसे में हुई मौतों के आंकड़ों में सबसे ज्यादा 15 से 40 वर्ष की उम्र के लोग शामिल थे. एसपी कोटवानी ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान बालोद नगर पालिका अध्यक्ष के साथ बैठक कर शहर में होने वाली दुर्घटनाओं में कमी लाने की दिशा में काम किए जाएंगे.

बता दें कि सोमवार से शुरू हुए सड़क सुरक्षा सप्ताह के कार्यक्रम में बालोद जिले में पिछले कुछ माह में सड़क हादसों में हुई मौतें चर्चा का विषय बनी रहीं. वहीं इसके पीछे यातायात विभाग की लचर व्यवस्था भी सामने आई है. बालोद एसपी की मानें तो इस सड़क सुरक्षा सप्‍ताह का मकसद लोगों में जागरूकता लाना है.

एसपी का कहना है कि आज की तारीख में सबसे ज्यादा मौतें सड़क दुर्घटनाओं में होती हैं, जिससे बचने के लिए लोगों को एक सप्ताह तक इस अभियान के तहत जागरूक किया जाएगा. दूसरी ओर बाईपास होने के बावजूद ओवरलोड मालवाहकों को शहर में एंट्री दिए जाने और सरकारी धान परिवहन में लगे ट्रकों को ओवरलोड की छूट पुलिस विभाग द्वारा दिए जाने वाले मुद्दे पर एसपी ने कहा कि छूट किसी को नहीं दी जाती. जिस उद्देश्य से बाईपास बनाया गया है, वहां से मालवाहकों को भेजने के लिए पुलिस विभाग द्वारा जल्द कारगर कदम उठाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें:- खुले में शौच जाने से रोकने के लिए महिलाओं ने ईजाद किया ये अनोखा तरीका

ये भी पढ़ें:- भूपेश बघेल सरकार की बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, इन अफसरों का हुआ तबादला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बालोद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2019, 11:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर