बालोद में लोगों ने रेलवे ट्रैक पर दिया धरना, 5 घंटे तक रोकी मालगाड़ी, ये है वजह

बालोद में बढ़ते विरोध को देख स्थानीय प्रशासन व बीएसपी माइंस मैनेजमेंट मौके पर पहुंचा.

Santosh Kumar Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: July 30, 2019, 7:23 PM IST
बालोद में लोगों ने रेलवे ट्रैक पर दिया धरना, 5 घंटे तक रोकी मालगाड़ी, ये है वजह
बालोद जिले के दल्लीराजहरा में मंगलवार को दल्लीराजहरा संघर्ष समिति के लोगों ने अपनी 10 सूत्रीय मांगो को लेकर रेलवे ट्रैक पर ही प्रदर्शन किया.
Santosh Kumar Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: July 30, 2019, 7:23 PM IST
छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के दल्लीराजहरा में मंगलवार को दल्लीराजहरा संघर्ष समिति के लोगों ने अपनी 10 सूत्रीय मांगो को लेकर रेलवे ट्रैक पर ही प्रदर्शन किया. बीएसपी (भिलाई स्टील प्लांट ) के आयरन क्षेत्र के रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शनकारियों ने करीब पांच घंटे तक धरना दिया. इससे आयरन ओर (कच्चा लोहा )ले जाने वाली मालगाड़ी की आवाजाही पूरी तरह प्रभावित रही.

बालोद में बढ़ते विरोध को देख स्थानीय प्रशासन व बीएसपी माइंस मैनेजमेंट मौके पर पहुंचा. मामले पर बातचीत कर समाधान निकालने का आश्वाशन प्रदर्शनकारियों को दिया गया. इसके बाद इस धरना प्रदर्शन को स्थगित किया गया. हालांकि मांग जल्द ही नहीं मानने पर फिर से आंदोलन की चेतावनी दी गई है.

बालोद रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन करते लोग.


इसलिए किया प्रदर्शन

पूरे मामले में आन्दोलनकारी संघर्ष समिति के पदाधिकारी संतोष देवांगन की मानें तो दल्लीराजहरा स्थित कच्चे लोहे का यह खदान एशिया का सबसे बड़ी खदान है, जहां से रोजाना हजारों टन कच्चा लोहा सेल के माध्यम से बीएसपी को भेजा जाता है, लेकिन इसके बावजूद स्थानीय प्रबंधन द्वारा यहां के स्थानीय लोगों के रोजगार को लेकर कभी ध्यान नहीं दिया. इसको लेकर पहले भी कई बार अवगत कराया गया, लेकिन प्रबंधन की बेरुखी के चलते आज यह आन्दोलन के लिए रेलवे ट्रैक पर जाना पड़ा.

ये भी पढ़ें: यहां घोड़ों को हाई डोज इंजेक्शन देकर मार रही है 'सरकार', जानें क्यों? 

ये भी पढ़ें: यात्रीगण ध्यान दें, अगस्त में रद्द रहेंगी रायपुर से गुजरने वाली ये ट्रेनें
First published: July 30, 2019, 7:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...