लाइव टीवी

लोगों को नहीं मिल रहे स्वाइन फ्लू के वैक्सीन, स्वास्थकर्मियों ने खुद ही कर लिए इस्तेमाल

Santosh Kumar Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: February 8, 2019, 11:04 AM IST
लोगों को नहीं मिल रहे स्वाइन फ्लू के वैक्सीन, स्वास्थकर्मियों ने खुद ही कर लिए इस्तेमाल
बालोद पहुंची स्वाइन फ्लू की 100 वैक्सीन का खुद स्वास्थ्य अमले ने कर लिया इस्तेमाल

स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए 2 माह पहले 100 वैक्सीन पहुंची थी, जिसका उपयोग स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने कर लिया है. वहीं आम लोगों के लिए जिले के सबसे बड़े अस्पताल में अब तक स्वाइन फ्लू के लिए वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो सका है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में स्वाइन फ्लू से एक व्यक्ति के मौत के बाद भी अब तक बालोद जिले के स्वास्थ्य विभाग सजग नहीं हुआ है. बता दें कि बालोद जिला अस्पताल में अब तक आम लोगों के लिए स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए किसी भी तरह के वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो सके हैं. यही वजह है कि जिले में वायरल फीवर से प्रभावित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. वहीं स्वास्थ्य अमला मामले में अभी तक गंभीर नहीं हुआ है.

मिली जानकारी के मुताबिक शासन द्वारा स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए 2 माह पहले 100 वैक्सीन पहुंचाए गए थे, जिसका उपयोग स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने खुद पर कर लिया है. वहीं आम लोगों के लिए जिले के सबसे बड़े अस्पताल में अब तक स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो सका है.

आज पूरे प्रदेश में जहां स्वाइन फ्लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर बचाव के लिए प्रचार-प्रसार कर रहा है, वहीं बालोद जिला अस्पताल में अब तक इस बीमारी से बचाव के लिए किसी भी तरह के वैक्सीन उपलब्ध नहीं किए गए हैं.

संबंधित मामले में मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ. ए. के. एस. रात्रे की मानें तो उनके अस्पताल में पहले करीब 100 नग वैक्सीन शासन स्तर से मिले थे, लेकिन उसे भी अस्पताल प्रबंधन ने अपने ही कर्मचारियों को दे दिए. दूसरी तरफ बालोद जिले में स्वाइन फ्लू को लेकर जिले के कांग्रेस जनप्रतिनिधियों ने चिंता व्यक्त की है और इसे स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही करार दिया है.

ये भी पढ़ें:- स्वाइन फ्लू : प्रदेश में मौतों का आंकड़ा पहुंचा 86 तक, 92 नए पॉजिटिव केस सामने आए

ये भी पढ़ें:- किन्नौर के सभी पीएचसी और सीएचसी में पहुंचाई गई स्वाइन फ्लू की दवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बालोद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2019, 9:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर