बोर्ड परीक्षा से पहले मोटिवेशनल कार्यक्रम के जरिए छात्र-छात्राओं को दिए गए ये टिप्स
Balod News in Hindi

छात्र-छात्राओं को मोटिवेशनल कार्यक्रम के जरिए बोर्ड परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए टिप्स दिए गए. शिक्षा विभाग ने जिले के तांदुला बांध से लगे गार्डन में मोटिवेशनल कार्यक्रम का आयोजन किया.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में अगले माह से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षा को देखते हुए जिले के स्कूली छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बेहतर हो, इसके लिए शिक्षा विभाग ने एक नई पहल शुरू की है. छात्र-छात्राओं को मोटिवेशनल कार्यक्रम के जरिए बोर्ड परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए टिप्स दिए गए हैं. शिक्षा विभाग ने जिले के तांदुला बांध से लगे गार्डन में मोटिवेशनल कार्यक्रम का आयोजन किया था, जिसमें जिले के अलग-अलग स्कूलों के 100 से भी ज्यादा छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया. इस दौरान बच्चों ने कलेक्टर और गेस्ट स्पीकरों से बेहतर पढ़ाई के टिप्स भी हासिल किए.

इस मौके पर गेस्ट स्पीकरों ने इन मेधावी छात्र-छात्राओं को अच्छे से पढ़ाई कैसे करें, जिससे उन्हें परीक्षा में अच्छे अंक मिले, इसकी उन्‍हें विस्तार से जानकारी दी गई. वहीं जिले की कलेक्टर किरण कौशल ने भी इन बच्चों को पढ़ाई करने के कई टिप्स दिए. इस दौरान बच्चों ने भी अपने मन में उपजे कई सवालों को उनके सामने रखा, जिसमें ज्यादातर कलेक्टर या अन्य बड़ा अफसर कैसे बना जा सकता है और इसके लिए अभी से कैसे तैयारी करें, जैसे कई सवाल सम्मिलित थे. समूचे आयोजन में बच्चों ने न केवल ध्यानपूर्वक सभी के द्वारा दिए गए टिप्स को सुना बल्कि सभी बातों को अपने जीवन में आत्मसात करने को लेकर उत्साहित भी दिखाई दिए.

ये भी पढ़ें:- CG बोर्ड ने जारी किया टाइम टेबल जारी, 10वीं की 1 मार्च और 12वीं की 2 मार्च से शुरू होगी परीक्षा



ये भी पढ़ें:- अपनी सालाना कमाई की एक चौथाई राशि संजय दत्‍त का जन्‍मदिन मनाने में खर्च कर देता है यह फैन
 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज