विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने सोनबरसा नेचर ट्रेल का किया लोकार्पण

विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने सोनबरसा नेचर ट्रेल का किया लोकार्पण
विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने सोनबरसा नेचर ट्रेल का किया लोकार्पण

बलौदाबाजार जिले में सोनबरसा नेचर ट्रेल (जंगल सफारी) का लोकार्पण विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने किया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में बीते मंगलवार को विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर जंगल सफारी का लोकार्पण किया गया. बता दें कि सोनबरसा नेचर ट्रेल (जंगल सफारी) का लोकार्पण विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने किया है.

‌विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर बीते मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने बलौदाबाजार पहुंचकर शहर से लगे सोनबरसा जंगल में सोनबरसा नेचर ट्रेल (जंगल सफारी) का लोकार्पण किया और जंगल सफारी का जिप्सी में बैठकर आनंद लिया है.

आपको बता दें कि यहां 10 किलोमीटर का साइकिल ट्रैक भी बनाया गया है. यहां सैलानी सफारी में सवार होकर हिरण, खरगोश, सूअर, सांभर, नीलगाय आदि का आनंद ले सकते हैं. साथ ही साथ यहां पिकनिक मानाने की व्यवस्था है. इसलिए लोग चाहे तो गर्मी की छुट्टियों में पिकनिक मनाने के लिए भी यहां आ सकते हैं.



वहीं सोनबरसा नेचर ट्रेल के लोकार्पण के बाद विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने इसे भविष्य में और विकसीत करने की बात कही है. वहीं वृक्षारोपण के लिए बाउंड्री वाल और स्कूल आदि जैसे स्थानों को चिन्हित करने को उन्होंने बाउंड्री वाल कहा है. साथ ही इन पेड़ों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी होगी कि कितने पेड़ लगाए गए हैं. इस सफल बनाने के लिए जन भागिदारी भी सुनिश्चित करनी होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज