लाइव टीवी

बलौदा बाजार पुलिस ने पांच महीनों में खोजे 41 गुमशुदा बच्‍चे

Narendra Sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 3, 2018, 6:20 PM IST
बलौदा बाजार पुलिस ने पांच महीनों में खोजे 41 गुमशुदा बच्‍चे
'ऑपरेशन तलाश' के तहत बच्‍चों के मिलने की जानकारी देते हुए एसपी आरएन दास.

बलौदा बाजार पुलिस ने जिले के गुम हुए 41 बच्चों को खोज निकाला और उन्‍हें उनके परिजनों को सौंप दिया. अपने जिगर के टुकड़ों को वापस पाकर पालकों की आंखों में खुशी के आंसू छलक आए.

  • Share this:
छत्‍तीसगढ़ में बलौदा बाजार पुलिस ने  जिले के गुम हुए बच्‍चों की खोज के लिए चलाए गए 'ऑपरेशन तलाश' में  पांच महीनों के दौरान 41 बच्‍चों को खोज निकाला है. इनमें से अधिकांश बच्‍चे अपहरण कर राज्‍य से बाहर ले जाए गए थे.

जिले में  पांच से 14 साल तक के बच्चों के अपहरण के मामले में लगातार बढ़ोतरी ने पालकों के साथ ही पुलिस विभाग को चिंता में डाल दिया था. जिले के 12 थानों में लगभग 100 बच्चों के अपहरण की बात सामने आते ही जिला पुलिस अधीक्षक ने जुलाई में क्राइम बैठक बुलाकर 'ऑपरेशन तलाश' शुरू किया. उन्‍होंने पुलिस टीमों को बच्चों की खोजबीन करने राज्य से बाहर भेजा.

इसका परिणाम यह हुआ कि पांच महीनों में पुलिस ने जिले के गुम हुए 41 बच्चों को खोज निकाला और उन्‍हें उनके परिजनों को सौंप दिया. पालक अपने जिगर के टुकड़ों को पाकर खुश हो गए.

पुलिस ने अभियान चलाकर जिन 41 बच्चों की बरामदगी की है, उनमें से अधिकांश राज्‍य के बाहर मिले हैं. इनमें लखनऊ, इलाहाबाद और जम्‍मू-कश्‍मीर शामिल हैं. पुलिस की इस मानवीय पहल की सर्वत्र प्रशंसा की जा रही है.

बलौदा बाजार पुलिस अधीक्षक आरएन दास ने बताया कि शेष बच्चों की बरामदगी के लिए पुलिस पार्टि‍यां तलाश अभियान में जुटी हैं. सभी बच्चों की सफलतापूर्वक बरामदगी कर ली जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलौदा बाजार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2018, 6:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर