Home /News /chhattisgarh /

Chhattisgarh News: एक शरीर, 2 सिर, 4 हाथ वाले जुड़वा भाइयों की मौत, गांव में मातम

Chhattisgarh News: एक शरीर, 2 सिर, 4 हाथ वाले जुड़वा भाइयों की मौत, गांव में मातम

शिवराम और शिवनाथ की बुखार से मौत होना बताया जा रहा है.

शिवराम और शिवनाथ की बुखार से मौत होना बताया जा रहा है.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार (Baloda Bazar) जिले के रहने वाले चर्चित जुड़वा भाई शिवनाथ और शिवराम की मौत (Shivnath Shivram Death) हो गई है. शुरुआती तौर बुखार के कारण इनकी मौत होना बताया जा रहा है. लेकिन पुलिस मौत का सही कारण पता लगाने की कोशिश कर रही है. दोनों भाइयों का शरीर आपस में जुड़े हुआ था. एक शरीर वाले इन भाइयों के दो सिर, 4 हाथ और एक धड़ था. दाेनों की उम्र 20 साल थी.

अधिक पढ़ें ...

बलौदा बाजार. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के बलौदा बाजार (Baloda Bazar) से एक बड़ी खबर है. इलाके के चर्चित जुड़वा भाई शिवनाथ और शिवराम की मौत (Shvram Shivnath Death) हो गई है. दोनों भाइयों का शरीर आपस में जुड़े हुआ था. एक शरीर वाले इन भाइयों के दो सिर, 4 हाथ और एक धड़ था. दाेनों की उम्र 20 साल थी. संदिग्ध परिस्थितियों में उनकी मौत हुई है. शुरुआती जांच में बताया जा रहा है कि दोनों बुखार से पीड़ित थे. इसके कारण रविवार की सुबह उनकी मौत हो गई. शिवराम के पिता राजकुमार साहू ने उनकी मौत की पुष्टि की है. जिले के लवन थाना क्षेत्र के ग्राम खैदा में दोनों की मौत के बाद मातम का माहौल है. लवन पुलिस चौकी प्रभारी भीम सोम ने बताया कि दाेनों की मौत के कारण का पता लगाया जा रहा है.

बता दें कि 21 दिसंबर 2001 को राजकुमार साहू के परिवार में जुड़वा बच्चों का जन्म हुआ था. परिवार ने जन्म की खुशी ज्यादा नहीं मनाई थी. क्योंकि दोनों बच्चों के धड़ आपस में जुड़े थे और उनके पैर दो ही थे. जबकि हाथ चार और सिर 2 थे. तब आसपास के इलाके इन बच्चों के जन्म की खूब चर्चा हुई. परिवार वालों ने बहुत कोशिश की. कई चिकित्सकों से संपर्क किया, लेकिन दोनों का शरीर अलग नहीं हो सका. हालांकि दोनों बच्चे सामान्य बच्चों की तरह की बढ़ते रहे. परिवार वालों ने इनका नाम शिवनाथ और शिवराम रखा. आज इनकी मौत हो गई. मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है. इसलिए पुलिस हर एंगल पर जांच कर रही है.

स्कूटी चलाते वीडियो हुआ था वायरल
करीब 2 साल पहले शिवनाथ और शिवराम का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. दोनों ने 30 जनवरी 2019 को को कसडोल के श्रीबजरंग मोटर्स शोरूम से हीरो डुएट को मोडिफाई कराकर स्कूटी खरीदे थे. साथ ही स्कूटी को चलाने में कम्फर्ट के लिए सीट के नीचे बेल्डिंग कराकर गद्दा लगा दिया था. स्कूटी चलाते इनका वीडियो किसी ने रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया था, जो खूब वायरल हुआ.
छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें देखें- Live

शिवराम और शिवनाथ को देखने देश के अलावा विदेशों से भी लोग लवन के खैंदा गांव पहुंच चुके थे. शिवराम और शिवनाथ का कई शो इंटरनेशल मीडिया में चल चुके हैं. इसके कारण न सिर्फ देश बल्कि विदेशों में भी इनकी पहचान थी. इलके में कुछ लोग इन्हें अद्भुत बच्चा कहकर बुलाते थे.

Tags: Breaking News, Chhattisgarh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर