लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव ने गांव के स्कूल में बच्चों की ली क्लास

Narendra Sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 21, 2017, 5:54 PM IST
छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव ने गांव के स्कूल में बच्चों की ली क्लास
प्राथमिक स्कूल में बच्चों को पढ़ाते मुख्य सचिव विवेक ढांड, फोटो- ईटीवी

शिक्षा की गुणवत्ता जांचने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव विवेक ढांड बलौदाबाजार जिले के पलारी विकासखंड के कुसमी गांव पहुंचे. उन्होंने प्राथमिक स्कूल की दूसरी कक्षा में बच्चो की क्लास ली

  • Share this:
शिक्षा की गुणवत्ता जांचने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यसचिव विवेक ढांड बलौदाबाजार जिले के पलारी विकासखंड के कुसमी गांव पहुंचे. उन्होंने प्राथमिक स्कूल की दूसरी कक्षा में बच्चो की क्लास ली . उन्होंने बच्चों से शौचालय, सहकारी समिति से मिलने वाले राशन, पानी की समस्या और गैस व लकड़ी पर खाना बनाने मे अंतर के बारे मे बच्चों से सवाल किया.

मुख्य सचिव ने जिले के कलेक्टर के बारे में भी बच्चों से सवाल किया. कुसमी के प्राथमिक स्कूल में बच्चों की क्लास लेने के दौरान मुख्य सचिव ने शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन के बारे में भी सवाल किया. मुख्य सचिव विवेक ढांड ने स्कूलों में बच्चों के लगातार अनुपस्थित होने पर चिंता जाहिर की और शिक्षको को उसके माता- पिता से मिलने कहा.

चीफ सेक्रेट्री ने स्कूल के मध्याह्न भोजन और लाईब्रेरी का भी निरीक्षण कर गांव के चौपाल मे भाग लिया.
गांव वालों ने गांव में पानी व बिजली की समस्या बताई जिसके बाद उन्होंने कलेक्टर राजेश सिंह राणा को उनकी मांग पूरी करने के निर्देश दिए.

एक खास बातचीत के दौरान सीएस ने कहा कि 50 से ज्यादा तहसील सूखे की चपेट मे हैं. दो-चार दिनो में पानी नहीं गिरा तो जिले के हिसाब से कार्ययोजना बनाई जाएगी.
मुख्य सचिव ने स्कूल कैम्पस पर पौधा लगाया और सवाल का अच्छा जवाब देने पर संदीप नाम के छात्र को प्यार भी किया .

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलौदा बाजार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2017, 5:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर