बलौदा बाजार में गुरु घासीदास जयंती कार्यक्रम में पहुंचे सीएम

सतनामी समाज के निवेदन पर सीएम डॉ. रमन सिंह शनिवार को बलौदाबाजार पहुंचे, जहां वे महंत नयनदास महिलांग स्मृति सभा स्थल पर आयोजित गुरु घासीदास जी की 261वीं जयंती के कार्यक्रम में शामिल हुए.

Narendra Sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 31, 2017, 6:22 PM IST
बलौदा बाजार में गुरु घासीदास जयंती कार्यक्रम में पहुंचे सीएम
जैतखंभ का पूजन करते हुए सीएम डॉ. रमन सिंह.
Narendra Sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 31, 2017, 6:22 PM IST
सतनामी समाज के निवेदन पर सीएम डॉ. रमन सिंह शनिवार को बलौदाबाजार पहुंचे, जहां वे महंत नयनदास महिलांग स्मृति सभा स्थल पर आयोजित गुरु घासीदास जी की 261वीं जयंती के कार्यक्रम में शामिल हुए. उन्‍होंने संत घासीदास जैतखम्भ का पूजन करने के बाद समरसता भवन निर्माण का शिलान्‍यास किया.

सीएम डॉ. रमन सिह ने कहा कि गुरु घासीदास ने सत्य-अहिंसा के मार्ग पर चलने का जो रास्ता दिखाया था, वह आज भी प्रासंगिक है. उन्‍होंने कहा कि बलौदाबाजार संतों की धरती है. यहां गिरौदपुरी में बाबा गुरुघासी दास का जन्म हुआ तो दूसरी ओर दामाखेड़ा में कबीर की नगरी है. ऐसी धरती को प्रणाम
करता हूं. सीएम ने समरसता भवन के निर्माण के लिए 20 लाख रुपए देने की घोषणा मंच से की.

मुख्‍यमंत्री डॉ. रमन सिंह बलौदा बाजार से रवाना होते समय कुछ देर के लिए भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय गए. वहां उन्‍होंने कार्यकर्ताओं से जिले की चारों विधानसभा सीटें जितने के लिए जुट जाने का आह्वान किया. मुख्‍यमंत्री के साथ विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, जांजगीर सांसद कमला पाटले, राज्यसभा सांसद भूषण लाल जांगड़े व अनेक विधायक मौजूद थे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर