सीएम डॉ. रमन सिंह अचानक पहुंचे गांव और दी विकास कार्यों की सौगात

छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री डॉ. रमन सिंह बिलासपुर से लौटते समय शनिवार शाम अचानक बलौदा बाजार जिले के भाटापारा विकासखंड के ग्राम पंचायत खैरा में पहुंच गए.

Narendra Sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 14, 2018, 7:35 PM IST
सीएम डॉ. रमन सिंह अचानक पहुंचे गांव और दी विकास कार्यों की सौगात
खैरा में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए सीएम.
Narendra Sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 14, 2018, 7:35 PM IST
छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री डॉ. रमन सिंह बिलासपुर से लौटते समय शनिवार शाम अचानक बलौदा बाजार जिले के भाटापारा विकासखंड के ग्राम पंचायत खैरा में पहुंच गए. इससे अधिकारियों में हड़कंप मच गया. सीएम ने गांव वालों की मांग पर ग्रामीणों को पट्टे देने के साथ ही स्‍टेडियम, समरसता भवन और धान खरीदी केंद्र के निर्माण की घोषणा की.

मुख्यमंत्री ने गांव के मिडिल स्कूल परिसर में बरगद के पेड़ के नीचे चौपाल लगाकर गांव की समस्या सुनी तथा मांग पत्र के आधार पर 100 किसानों को भूमि का पट्टा एक महीने के भीतर देने के निर्देश कलेक्टर राजेश सिंह राणा को दिए. सीएम ने गांव वालों से लोक सुराज में आवेदन देने की अपील की तथा जनता से चौथी बार सीएम बनने के लिए आशीर्वाद मांगा.

सीएम ने चौपाल में ही गांव के पटवारी और एडिशनल कलेक्टर लीना मंडावी को मौके पर बुलाकर अकाल की स्थिति व प्रभावित किसानों की जानकारी ली, जिसमें 267 किसानों को सूखा राहत राशि एक सप्ताह के भीतर प्रदान करने के आदेश भी मौके पर दिए.

मुख्यमंत्री ने गांव वालों की मांग के अनुरूप 40 लाख रुपए का स्टेडियम और 20 लाख रुपए की लागत से समरसता भवन तथा ग्राम केसला में धान खरीदी केन्द्र भवन बनाने की घोषणा की. सीएम ने स्कूली बच्चों से सौजन्य भेंट कर उन्हें आशीर्वाद दिया तथा रायपुर के लिए प्रस्थान कर गए. इस अवसर पर भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा व जिले के प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर