लाइव टीवी

बलौदा बाजार जिले में बोनस राशि का वितरण जारी, बाजार हुए गुलजार

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: October 17, 2017, 7:45 PM IST
बलौदा बाजार जिले में बोनस राशि का वितरण जारी, बाजार हुए गुलजार
बोनस की राशि निकालने के लिए बैंक शाखाओं में लगी भीड़.

हाल ही में मिले बोनस की राशि निकालकर किसान दीपावली की त्‍योहारी खरीदारी कर रहे हैं. इससे बलौदाबाजार जिले के बाजार गुलजार हैं.

  • Share this:
छत्‍तीगढ़ सरकार ने प्रदेश में 'बोनस तिहार' के जरिये किसानों को दीपावली से पहले बोनस का वितरण किया है. इससे जहां एक ओर किसान खुश हैं और वे बोनस की राशि निकालकर त्‍योहारी खरीदारी कर रहे हैं, वहीं जिले के बाजार भी गुलजार हैं.

बलौदा बाजार जिले में जिला सहकारी बैंक की सभी शाखाओं के माध्‍यम से किसानों को बोनस की राशि का वितरण जारी है. बैंक ने दीवाली के त्‍योहार और किसानों द्वारा बोनस की राशि निकाले जाने को देखते हुए विशेष व्‍यवस्‍थाएं की हैं. बैंक की शाखाओं में बोनस की राशि निकालने के लिए किसानों की भीड़ लगी हुई है.

नोडल अधिकारी जी. चंद्राकर ने बताया कि जिले में 75 प्रतिशत किसानों को बोनस की राशि का वितरण किया जा चुका है. जिले में कुल 86 सहकारी समितियों के तहत 148 उपार्जन केन्द्रों के माध्यम से अब तक 70 हजार 966 किसानों को एक अरब चार करोड़ रुपए की बोनस राशि का भुगतान किया जा चुका है.

बोनस की राशि मिलने से किसानों के चेहरे पर मुस्कान आई है. वे बाजारों में पहुंचकर दीपावली के त्‍योहार के मद्देनजर अपनी जरूरत की चीजों की खरीदारी कर रहे हैं. किसानों द्वारा की जा रही खरीदी और लेनदेन से बलौदा बाजार जिले के बाजार गुलजार नजर आ रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलौदा बाजार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2017, 7:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर