लाइव टीवी

बलौदाबाजार के सोनाखान में शुरू होगा एकलव्य हाईस्कूल

Narendra Sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 14, 2017, 2:58 PM IST
बलौदाबाजार के सोनाखान में शुरू होगा एकलव्य हाईस्कूल
शिक्षक सम्‍मान समारोह का दृश्‍य.

छत्‍तीसगढ़ के बलौदाबाजार के सोनाखान में एकलव्‍य हाईस्‍कूल शुरू किया जाएगा. प्रदेश के शिक्षा मंत्री केदार कश्‍यप ने बुधवार को शिक्षक सम्‍मान समारोह में इसकी स्‍वीकृति दी. समारोह में पेंशनधारी 21 शिक्षकों का सम्‍मान किया गया.

  • Share this:
छत्‍तीसगढ़ के बलौदाबाजार के सोनाखान में एकलव्‍य हाईस्‍कूल शुरू किया जाएगा. प्रदेश के शिक्षा मंत्री केदार कश्‍यप ने बुधवार को शिक्षक सम्‍मान समारोह में इसकी स्‍वीकृति दी. समारोह में पेंशनधारी 21 शिक्षकों का सम्‍मान किया गया.

केदार कश्यप बुधवार शाम शिक्षक सम्मान समारोह में शामिल होने के लिए बलौदाबाजार पहुंचे. ज्योतिर्मय आश्रम व श्रीकांत वर्मा फांउडेशन ने मिलकर इस  समारोह का आयोजन किया था. समारोह में शिक्षा मंत्री केदार कश्‍यप और भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा ने पेंशनधारी 21 शिक्षकों का शॉल व श्रीफल
भेंट कर सम्मान किया.

इस अवसर पर केदार कश्‍यप ने शहर के बजरंग स्कूल व बेसिक शाला में अहाता निर्माण के लिए 10-10 लाख रुपए की राशि प्रदान करने की स्वीकृति दी.  इसके साथ ही उन्‍होंने सोनाखान में एकलव्य हाईस्कूल शुरू करने की स्वीकृति भी प्रदान की. समारोह में शिक्षकों ने भी मंत्री केदार कश्यप व शिवरतन शर्मा

को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया.

केदार कश्यप ने  शिक्षकों की पदोन्नति नहीं होने पर जिला प्रशासन से जानकारी लेने की बात कही, वहीं जिले के 150 एससी-एसटी छात्रावासो में मूलभूत सुविधाएं नहीं होने की बात पर सभी को मॉडल छात्रावास बनाने की बात भी न्‍यूज़18/ईटीवी से कही. उन्‍होंने  कहा कि हमारे कई छात्रावासों में बेहतर व्‍यवस्‍थाएं और सुविधाएं होने के चलते उन्‍हें आईएसओ सर्टिफिकेट प्रदान किया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलौदा बाजार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2017, 2:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर