लाइव टीवी

मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं इस गांव के 40 परिवार

Om Jaiswal | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 3, 2018, 12:27 PM IST
मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं इस गांव के 40 परिवार
मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं इस गांव के 40 परिवार

छत्तीसगढ़ में बलौदा बाजार जिले के जुनवानी ग्राम पंचायत में पानी, स्कूल, आंगनबाड़ी और अस्पताल जैसी तमाम मूलभूत सुविधाओं की कमी है. आपको बता दें कि जुनवानी गांव में आंगनबाड़ी केंद्र नहीं होने के कारण गांव के बच्चे रंगमंच पर बैठे मिलते हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में बलौदा बाजार जिले के जुनवानी ग्राम पंचायत में पानी, स्कूल, आंगनबाड़ी और अस्पताल जैसी तमाम मूलभूत सुविधाओं की भारी कमी है. आपको बता दें कि जुनवानी गांव में आंगनबाड़ी केंद्र नहीं होने के कारण गांव के बच्चे रंगमंच पर बैठे मिलते हैं.

वहीं इन बच्चों को पढ़ाने वाली कोई आंगनबाड़ी सहायिका नहीं बल्कि गांव के ही बच्चे उन्हें पढ़ाते हैं. दरअसल, गांव में 30 से 40 परिवार रहते हैं. ऐसे में इस गांव में ग्रामीणों को रोजाना पानी की समस्या से जूझना पढ़ रहा है.

ग्रामवासियों की मानें तो गांव में एक ही बोरिंग है, जिस पर गांव के करीब 40 परिवार आश्रित हैं. ऐसे में कभी बोरिंग के खराब होने पर उन्हें पानी लाने के लिए गांव से कोसों दूर जाना पड़ता है.

वहीं गांव वालों का कहना है कि पानी की किल्लत होने की वजह से गांव में कोई शादी के लिए रिश्ता लेकर भी नहीं आता है. अगर कोई आ भी जाए, तो जानकारी मिलने पर वे रिश्ता तोड़ देते हैं,

मालूम हो कि ठंड के दिनों में जब गांव में ऐसे हालात हैं, तो आने वाले गर्मी के दिनों में गांव का हाल कैसा होगा. यहा तो खैर देखने वाली बात होगी. इस बीच अगर गांव में पानी की समस्या नहीं सुलझी तो ये निश्चित है कि आगामी दिनों गांव में पानी के लिए त्राहिमाम मच जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलौदा बाजार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2018, 9:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर