लाइव टीवी

बलौदाबाजार में लोक अदालत में सुलझा 40 साल पुराना मामला

Narendra Sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 10, 2017, 7:38 PM IST
बलौदाबाजार में लोक अदालत में सुलझा 40 साल पुराना मामला
लोक अदालत में निराकृत मामलों की जानकारी देते हुए जिला एवं सत्र न्‍यायाधीश एस. शर्मा.

छत्‍तीसगढ़ के बलौदाबाजार में जिला न्यायालय परिसर में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया. इसमें 108 मामलों में 26 लाख 33 हजार रुपए की राशि का सेटलमेंट कराया गया.

  • Share this:
छत्‍तीसगढ़ के बलौदाबाजार में जिला न्यायालय परिसर में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया. इसमें 108 मामलों में 26 लाख 33 हजार रुपए की राशि का सेटलमेंट कराया गया. जमीन से जुड़े 40 साल पुराने मामले का निराकरण भी किया गया.

राष्ट्रीय लोक अदालत में पुराने मामलों को निपटाने तथा बैंक व बिजली विभाग के वसूली मामले रखे गए थे. इनमें से 108 मामलों का निराकरण कर 26 लाख 33 हजार की राशि वसूली गई. वहीं एक 40 साल पुराने तथा एक 10 साल पुराने मामले में समझौता कराया गया. दोनों ही मामलों में दोनों पक्ष अदालत से संतुष्‍ट होकर लौटे. यह लोक अदालत की उपलब्धि रही. स्वास्थ्य विभाग ने लोक अदालत में न्‍यायाधीशों, न्यायालयीन कर्मचारियों व आम लोगों के लिए ब्‍लडप्रेशर व शुगर की जांच का शिविर लगाया.

बलौदा बाजार के जिला एवं सत्र न्यायाधीश एस. शर्मा ने न्‍यूज़189/ईटीवी से बातचीत में बताया कि उच्च न्यायालय की मंशा के अनुरूप पुराने मामलों का शीघ्र निपटारा करने के लिए उन्‍हें लोक अदालत में रखा गया था.

उल्‍लेखनीय है कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली के निर्देशानुसार पूरे देश में एक साथ शनिवार, 9 सितंबर को नेशनल लोक अदालत लगाई गई. इसके तहत उच्च न्यायालय, जिला न्यायालय एवं तहसील न्यायालयों में लोक अदालतों का आयोजन कर आपसी सहमति के आधार पर लंबित प्रकरणों का निराकरण किया गया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलौदा बाजार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2017, 7:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर