Union Budget 2018-19 Union Budget 2018-19

छत्‍तीसगढ़ में पिछड़ा वर्ग को सुविधाएं कम : सियाराम साहू

Narendra Sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 12, 2018, 4:25 PM IST
छत्‍तीसगढ़ में पिछड़ा वर्ग को सुविधाएं कम : सियाराम साहू
न्‍यूज़18/ईटीवी से चर्चा करते हुए सियाराम साहू.
Narendra Sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 12, 2018, 4:25 PM IST
छत्‍तीसगढ़ पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष सियाराम साहू का मानना है कि प्रदेश में एससी-एसटी की तुलना में पिछड़े वर्ग को सुविधाएं कम मिल रही हैं. वे शासन से पिछड़ा वर्ग के उत्थान के लिए छात्रों की स्‍कॉलरशिप को बढ़ाने की मांग करेंगे.

छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के आदेश पर राज्‍य के सभी आयोगों के अध्यक्ष जिलों के दौरे पर है. वे सरकार की के नीतियों को लागू करने की समीक्षा कर जनता का मन टटोलने का प्रयास कर रहे हैं. इसी सिलसिले में गुरुवार को प्रदेश के पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष सियाराम साहू ने बलौदा बाजार जिले का दौरा किया.

इस दौरान सियाराम साहू ने जिले के सभी विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में साहू ने विभिन्न विभागों के कार्यो की प्रगति की समीक्षा की. उन्‍होंने राजस्व अधिकारियों को स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए समय पर जाति व आय प्रमाण पत्र बनाने के निर्देश दिए तथा जिले के सभी छह विकास खंडों में पिछड़ा वर्ग के लिए पोस्ट मैट्रिक छात्रावास बनाने व संचालित करने के निर्देश दिेए.

न्‍यूज़18/ईटीवी से खास बातचीत में पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष के अध्यक्ष सियाराम साहू ने स्वीकार किया कि एसटी-एससी की तुलना में पिछड़ा वर्ग को सुविधाएं बहुत कम हैं. उन्होंने कहा कि वे शासन से पिछड़ा वर्ग के उत्थान के लिए छात्रों की स्‍कॉलरशिप को बढ़ाने की मांग करेंगे. उन्‍होंने बताया कि बलौदा बाजार जिले में छात्रावास की मांग उन्‍होंने शासन से की है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर