• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Chhattisgarh Crime: पुजारी ने पत्नी को किया अधमरा, फिर ऊपर रख दिया जलता चूल्हा, जानिए खौफनाक कहानी

Chhattisgarh Crime: पुजारी ने पत्नी को किया अधमरा, फिर ऊपर रख दिया जलता चूल्हा, जानिए खौफनाक कहानी

छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में पुजारी ने पत्नी की गैस चूल्हे और हथियार से हत्या कर दी. (सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में पुजारी ने पत्नी की गैस चूल्हे और हथियार से हत्या कर दी. (सांकेतिक तस्वीर)

Chhattisgarh News: राज्य के बलौदा बाजार से हैरान करने वाली खबर है. यहां एक पुजारी ने चरित्र पर शक के चलते पत्नी की हत्या कर दी. उसने महिला को दिनभर पीटा. रात को लौटा तो फिर विवाद करने लगा. इसके बाद उसने अधमरी पत्नी के ऊपर गैस चूल्हा रख दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    बलौदा बाजार. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदा बाजार से दिल दहला देने वाली खबर है. यहां पत्नी के चरित्र पर संदेह के चलते एक पुजारी ने बुधवार देर रात पत्नी की हत्या कर दी. पुजारी ने उसे मार-मारकर अधमरा कर दिया था. उसके बाद गैस चूल्हा जलाकर पत्नी के ऊपर रख दिया. पुलिस ने पुजारी को गिरफ्तार कर लिया है. घटना सिद्ध बाबा गांव के साईं मंदिर की है.

    जानकारी के मुताबिक, 35 साल का रामनारायण पांडेय साईं मंदिर का पुजारी है. वह मंदिर परिसर में ही पीछे बने मकान में 25 साल की पत्नी मंदाकिनी, दो बच्चों, एक साला और साली के साथ रहता है. बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह रामनारायण पांडेय और उसकी पत्नी का विवाद हो गया. रामनारायण उसके साथ लगातार मारपीट करता रहा. इस दौरान उसके हाथ में जो चीज आई उसने उससे पत्नी को पीटा. इसके बाद दोपहर में वह कहीं चला गया.

    गैस चूल्हा जलाकर रख दिया पत्नी के ऊपर

    जानकारी के मुताबिक, रात करीब 9 बजे वह घर लौटा और फिर पत्नी से मारपीट शुरू कर दी. इस दौरान वह गुस्से में बेकाबू था. उसने पत्नी पर हथियार से हमला किया. मार-मारकर पत्नी को अधमरा कर दिया. इसके बाद रामनारायण ने कमरे में ही गैस चूल्हे को जलाया और पत्नी मंदाकिनी के ऊपर रख दिया. इससे महिला के कपड़ों और बिस्तर में आग लग गई. कमरे से आग निकलती देख गांववाले तुरंत मौके पर पहुंचे, आई बुझाई और पुलिस को सूचना दी. जब यह सबकुछ हो रहा था उस वक्त रामनारायण का साला रामायण, साली पूजा और दोनों बच्चे घर में ही थे. आरोपी ने उन्हें भी जान से मारने की धमकी दी. इससे डर कर बच्चे चुप हो गए. इसके बाद उनके सामने ही आरोपी ने पत्नी को आग लगा दी. पुलिस ने बताया कि रामनारायण अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह करता था. शक के स्वभाव के चलते अक्सर पत्नी से विवाद करता था और इसी वजह से उसकी हत्या कर दी.

    हत्या-डकैती में बिहार से आगे छत्तीसगढ़

    छत्तीसगढ़ राज्य (Chhattisgarh) के लिए शर्मनाक खबर है. प्रदेश हत्या, डकैती और दुष्कर्म के अपराधों में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और बिहार (Bihar) से आगे निकल गया है. राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (National Crime Record Bureau- NCRB) ने 2020 की रिपोर्ट जारी की है. इसमें पता चला है कि प्रदेश में एक लाख की आबादी में हत्या के मामले 3.3% हैं. यही आंकड़ा बिहार में 2.6% है. अपराध की यह दर मध्य प्रदेश, गुजरात और पंजाब में कम है.

    NCRB की रिपोर्ट के मुताबिक, 2020 में दुष्कर्म की घटनाएं प्रति एक लाख आबादी में जहां 8.3% थीं, वहीं यह दर बिहार में 1.4%, गुजरात में 1.5% और मध्य प्रदेश में 5.8% थी. 2019 के मुकाबले छत्तीसगढ़ में अपराध काफी बढ़ा है. छत्तीसगढ़ में इस साल सामूहिक हत्या के 21, आत्महत्या के 3930 मामले सामने आए. ये आंकड़े 30 जून तक के हैं. विधानसभा में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया था कि 1 दिसंबर 2018 से इस साल 30 जून तक सामूहिक हत्या के 94 मामले पुलिस ने दर्ज किए. इसी तरह आत्महत्या के 19084 और मानव तस्करी के 111 मामले सामने आए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज