छत्तीसगढ़ में पीएम नरेन्द्र मोदी ने भरी चुनावी हुंकार, एक क्लिक पर जानिए बड़ी बातें

लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार में पीएम नरेन्द्र मोदी का ये दूसरा छत्तीसगढ़ दौरा था. इससे पहले छह अप्रैल को पीएम मोदी बालोद में आमसभा को संबोधित कर चुके हैं.

News18 Chhattisgarh
Updated: April 16, 2019, 4:47 PM IST
छत्तीसगढ़ में पीएम नरेन्द्र मोदी ने भरी चुनावी हुंकार, एक क्लिक पर जानिए बड़ी बातें
पीएम नरेन्द्र मोदी. फाइल फोटो.
News18 Chhattisgarh
Updated: April 16, 2019, 4:47 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को छत्तीसगढ़ प्रवास पर पहुंचे. छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी ने कोरबा और भाटापारा में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने न सिर्फ भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील की. बल्कि कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. नक्सल हमले में बस्तर के दंतेवाड़ा से बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की हत्या को लेकर पीएम मोदी ने राज्य की कांग्रेस पार्टी की सरकार पर आरोप भी लगाए. जानते हैं पीएम नरेन्द्र मोदी की सभा से जुड़ी बड़ी बातें.

नक्सलवाद:- कोरबा में सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी ने दंतेवाड़ा में हुए नक्सल हमले को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि शहीद विधायक भीमा मंडावी सहित चार जवानों को नमन. पीएम मोदी ने कहा कि​ विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के नेताओं ने नक्सलियों को क्रांतिकारी कहाथा. आज जो हो रहा है वो कांग्रेस की वजह से हो रहा है. भीमा मंडावी के काफिले पर नक्सली हमाले को लेकर पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमला उस क्षेत्र में हुआ, जहां नक्सलियों के प्रभाव को कम किया जा चुका था. सवाल ये है कि ऐसा क्यों हुआ.



राष्ट्रद्रोह:- पीएम मोदी ने कहा कि क्या आप कांग्रेस को देश की सुरक्षा से खेलने देंगे. एक परिवार की गुलामी ही कांग्रेस की सच्चाई बन गया है. पीएम मोदी ने सभा में उपस्थित लोगों से पूछा कि​ क्या राष्ट्रद्रोह का कानून हटना चाहिए. पीएम ने कहा कि कांग्रेस का हाथ विनाश के साथ है. छत्तीसगढ़ को लैंडमाइन चाहिए या फिर छत्तीसगढ़ को बिजली की लाइन या पाइपलान चाहिए. कांग्रेस का पंजा सिर्फ नक्सलियों के साथ ही नहीं उन लोगों के साथ भी है जो देश के टुकड़े टुकड़े करना चाहते हैं.

भाटापारा में पीएम मोदी का स्वागत किया गया.


किसान और योजना:- पीएम मोदी ने कहा कि यहां छत्तीसगढ़ में भी जो हो रहा है, वो दिल्ली से तय हो रहा है. वरना क्या कारण है आयुष्मान योजना बंद कर दी गई. गरीबों से पांच लाख रुपये के इलाज की सुविधा छिन ली गई है. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का इरादा गरीबों को चलाई जा रही योजनाओं को बंद करने का है. कांग्रेस नहीं चाहती कि किसानों को पेंशन मिले. कांग्रेस को जनता को धोखा देने में पीएचडी हासिल है.

जमानत:- पीएम मोदी ने भटापारा में सभा को संबोधित करते हुए कि कांग्रेस के ज्यादातर नामदार भ्रष्टाचार के आरोपों में जमानत पर हैं. इन्हें जमानत पर रहने वाले लोग ज्यादा पसंद आते हैं. इसलिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के रूप में जमानत पर रिहा व्यक्ति को ही चुना गया है.

छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी की सभा में आई भीड़.

Loading...

तुगलक​ रोड:- दिल्ली में कांग्रेस का एक बहुत बड़ा नेता तुगलक रोड पर रहता है. तुगलक रोड के इस घर से चुनाव में सैकड़ों करोड़ रुपये इधर उधर किए गए हैं. ये ऐसे लोग गरीबों के बच्चों के लिए, गर्भवति महिलाओं के लिए जो करोड़ों रुपये भेजे गए थे, उसमें भी कांटा मार लिया. बच्चों का निवाला छीनने वालों को सजा मिलनी चाहिए कि नहीं. कांग्रेस की एक एक होर्डिंग से आदिवासी और गरीब बच्चों के आंसू टपकते हैं.

मोदी ही चोर:- पीएम नरेन्द्र मोदी ने कोरबा और भाटापार में सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के उस बयान पर पलटवार किया, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि हर चोर मोदी क्यों होता है. नरेन्द्र मोदी ने कहा कि वो कहते हैं कि हर मोदी चोर होता है. छत्तीसगढ़ में साहू समाज के जो लोग हैं, उसी समाज को गुजरात में मोदी कहा जाता है तो क्या सारे साहू समाज के लोग चोर हैं. क्या उन्हें ऐसी भाषा का प्रयोग करना चाहिए.

छत्तीसगढ़ की ताजा अपडेट्स के लिए देखिए-Live Tv.




Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार