लाइव टीवी

महिला एवं बाल विकास विभाग ने कराया 16 जोड़ों का विवाह

Om Jaisawal | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 2, 2018, 11:49 AM IST
महिला एवं बाल विकास विभाग ने कराया 16 जोड़ों का विवाह
महिला एवं बाल विकास विभाग ने कराया 16 जोड़ों का विवाह

छत्तीसगढ़ में बलौदा बाजार जिले के बिलाईगढ़ में महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से मुख्यमंत्री कन्या विवाह का आयोजन किया गया था.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में बलौदा बाजार जिले के बिलाईगढ़ में महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से मुख्यमंत्री कन्या विवाह का आयोजन किया गया था. यह आयोजन बिलाईगढ़ के पुलिस थाना के पास किया गया था, जिसमें 16 जोड़ों का विवाह संपन्न कराया गया. वहीं कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बिलाईगढ़ के विधायक सनम जांगड़े उस्थित हुए, जिन्होंने नवविवाहिता जोड़ों को आशीर्वाद और मुख्यमंत्री कन्या योजना की ओर से एक एक हजार रुपए का चेक वितरण किया.

आपको बता दें कि बिलाईगढ़ महिला एवं बाल विकास द्वारा आयोजित मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना केवल टारगेट पूरा करने के लिए आयोजन किया जा रहा है. दरअसल, मुख्यमंत्री योजना के तहत मिलने वाली सामग्री में कटौती और लोकल सामान दिया जा रहा है. वहीं कुछ दिन पहले भटगांव में भी शादी का आयोजन किया गया था, जहां परियोजना अधिकारी ने बजट नहीं होने का हवाला देकर चेक वितरण नहीं किया था.

वहीं जब इन सबको लेकर बिलाईगढ़ के विधायक सनम जांगड़े से सवाल किया गया तो उनकी जुबान लड़खड़ने लगी. इसके बाद शादी के घटिया सामग्री को उपहार का नाम देकर पल्ला झाड़ लिया. वहीं शादी करने आए जोड़े ने एक ओर खुश होकर मुख्यमंत्री विवाह योजना को बेहतर भी बताया, साथ ही इससे खुश भी दिखे. वहीं इस दौरान शादी देखने के लिए लोगों की काफी भीड़ थी.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलौदा बाजार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2018, 11:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर