लाइव टीवी

महामहिम रामनाथ कोविंद का 6 नवंबर को गिरौदपुरी दौरा

Narendra Sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: November 5, 2017, 4:00 PM IST
महामहिम रामनाथ कोविंद का 6 नवंबर को गिरौदपुरी दौरा
जानकारी देते विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल

छत्तीसगढ़ में बलौदा बाजार जिले के गिरौदपुरी में आगामी 6 नवंबर को राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारियां जोरों से चल रही हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में बलौदा बाजार जिले के गिरौदपुरी में आगामी 6 नवंबर को राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारियां जोरों से चल रही हैं. इसी क्रम में रविवार को विधानसभा अध्यक्ष और कसडोल विधायक गौरीशंकर अग्रवाल ने राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ कोविंद के आगमन की तैयारी का जायजा लिया.

साथ ही गिरौदपुरी में अधिकारियों की बैठक ली, जहां उन्होंने राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर भी आवश्यक निर्देश दिए हैं. बता दें कि महामहिम के आगमन को लेकर एसपी आर. एन. दास ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों से चर्चा कर उन्हें जरूरी निर्देश जारी किए हैं.

इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने कहा कि महामहिम का कार्यक्रम एक घंटे का होगा, जिसमें मंदिर दर्शन और जैतखाम की परिक्रमा के बाद आमसभा को संबोधित करेंगे.

इसके अलावा राष्ट्रपति वहां के स्थानीय लोगों से मिलेंगे, जिसके बाद छाता पहाड़ का दर्शन कर वापस लौट जाएंगे. गौरीशंकर अग्रवाल ने बताया कि राष्ट्रपति महामहिम इसी छाता पहाड़ के पास ढाई करोड़ की लागत से बैठक कक्ष और विश्रामगृह का भूमि पूजन करेंगे.

मालूम हो कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति बनने से पहले भी एक बार गिरौदपुरी आ चुके हैं. लेकिन राष्ट्रपति पद पर रहते हुए किसी राष्ट्रपति का यह पहला गिरौदपुरी दौरा होगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलौदा बाजार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2017, 4:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर