लाइव टीवी

बलौदाबाजार में मिली दुर्लभ वन्य जीव, प्रजाति का पता लगाने में जुटा वन विभाग

Narendra Sharma | News18 Chhattisgarh
Updated: October 16, 2019, 11:43 AM IST
बलौदाबाजार में मिली दुर्लभ वन्य जीव, प्रजाति का पता लगाने में जुटा वन विभाग
वन्य जीव की पहचान न कर पाने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदाबाजार (Balodabazar) जिले के एक गांव में दुर्लभ वन्य जीव मिला है.

  • Share this:
बालौदाबाजार. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदाबाजार (Balodabazar) जिले के एक गांव में दुर्लभ वन्य जीव मिला है. ग्रामीणों ने उसे गांव के खेतों में पाया है. वन्य जीव की पहचान न कर पाने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस (Police) को सूचना दी. ग्रामीणों ने उस वन्य जीव को पकड़कर पुलिस (Police) के हवाले भी कर दिया. इसके बाद पुलिस ने वन विभाग को मामले में जानकारी दी. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने दुर्लभ वन्य जीव को अपने कब्जे में रख लिया और उसकी प्रजाति का पता लगाने की कवायद की जा रही है.

बता दें कि बलौदाबाजार (Balodabazar) के लवन थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार की सुबह दुर्लभ प्रजाति का एक वन्य जीव ग्रामीणों को दिखा. इसके बाद वहां लोगों की भीड़ लग गई. ग्रामीणों ने उस जीव को पकड़कर एक घर के कमरे में बंद कर दिया और लवन पुलिस को इसकी सूचना दी. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने वन्य विभाग की टीम को वहां बुलाया और उस जीव को उन्हें सौंप दिया. वन विभाग की टीम अब उस जीव की पहचान करने में जुट गया है. इसके लिए राज्य स्तर के अधिकारियों को भी मामले की जानकारी दी गई है.

महानदी से लगा है इलाका
बता दें कि बलौदाबाजार के लवन से कुछ किलोमीटर की दूरी पर ही महानदी है. इसके अलावा कुछ जंगली इलाके भी हैं. बताया जाता है कि यहां पर कई दुर्लभ वन्य जीव हैं, जो समय समय पर मार्ग भटक कर गांवों में आ जाते हैं. मंगलवार को जो वन्य जीव बरामद हुआ है, वो गोयह प्रजाति का हो सकता है. हालांकि वन विभाग द्वारा मामले में जीव की प्रजाति का पता लगवाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:
'छत्तीसगढ़ के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को सलाखों के पीछे भेजने की तैयारी' 

छत्तीसगढ़ में न तो सत्ता और न ही संगठन का विस्तार कर रही है कांग्रेस, सता रहा किस बात का डर?  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलौदा बाजार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 11:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...