लाइव टीवी

VIDEO: टीचर ने बच्चों के साथ खेला 'कौन बनेगा दस रुपया पति', FB पर वीडियो वायरल

Narendra Sharma | News18 Chhattisgarh
Updated: December 4, 2018, 11:46 PM IST

बलौदाबाजार जिले में महानदी किनारे कसडोल विकासखंड के परसापाली गांव के प्रायमरी स्कूल में शिक्षकों द्वारा अनोखे तरीके से पढ़ाई कराने का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में महानदी किनारे कसडोल विकासखंड के परसापाली गांव में प्रायमरी स्कूल में शिक्षकों के अनोखे तरीके से पढ़ाई कराने का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. बता दें कि शिक्षक बच्चों को नाच-गाकर और केबीसी के तर्ज पर पढ़ाई कराते हैं. परसापाली के प्रायमरी स्‍कूल में कुल 109 बच्चों को 5 शिक्षक पढ़ाते हैं.

यह वीडियो फेसबुक में खूब वायरल हो रहा है. यहां बच्चों को खेल-खेल में शिक्षा दी जाती है. साथ ही हर शनिवार को जनसभा आयोजित कर बच्चों को नाच-गाकर और केवीसी के तर्ज पर प्रश्न मंच का आयोजन होता है. विजयी होने पर 10 रुपए का पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाता है. इसका नाम 'कौन बनेगा दस रुपया पति' रखा गया है. फेसबुक में केबीसी पद्धति समेत 60 वीडियो अपलोड किए गए हैं, जिसे एक माह में ही 89 लाख लाइक्स, 95 हजार शेयर और करीब 18 हजार कमेंटस मिले हैं.

केबीसी की तर्ज पर बच्चोंं को हॉट सीट पर  बिठाकर उनसे देश-दुनिया के साथ विज्ञान व गणित के  सवाल किए जाते हैं. विजयी होने पर दस रुपए  का पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाता है. यह बिलकुल अभिताभ बच्चन के केबीसी शो की तरह  होता है.

नाच-गाकर पढ़ाने और केबीसी की तरह प्रश्न मंच का आयोजन कर खेल-खेल में प्रश्न करने से बच्चोंं में भी आत्मविश्वास बढ़ा है. उनकी पढ़ने की रुचि भी जाग्रत हो रही है. वे इस अनोखी पढ़ाई से काफी खुश हैंं.

ये भी पढ़ें:- एक माह में पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई, आबकारी समेत मोटर व्हीकल एक्ट के कई मामले दर्ज

ये भी पढ़ें:- क्या Caste Factor दिला पाएगा कांग्रेस को इस सीट पर जीत?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलौदा बाजार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2018, 5:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...