लाइव टीवी

लवन व भटगांव के बस स्टैंड बिना शुरू हुए ही जर्जर, शासन को करोड़ों का नुकसान

Narendra Sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 25, 2018, 11:49 PM IST
लवन व भटगांव के बस स्टैंड बिना शुरू हुए ही जर्जर, शासन को करोड़ों का नुकसान
भटगांव बस स्‍टैंड, जिसे लोगों ने अपना आवास बना लिया है.

छत्‍तीसगढ़ में बलौदा बाजार जिले की लवन और भटगांव नगर पंचायत में करोड़ों रुपए की लागत से 13 साल पहले बने बस स्‍टैंड बिना शुरू हुए ही जर्जर हो रहे हैं. यहां लोग कब्‍जा जमाकर रहने लगे हैं.

  • Share this:
शासन की योजनाओं का अफसर किस तरह दुरुपयोग करते हैं और किस तरह जनता के पैसों को बर्बाद करते हैं, इसके उदाहरण हैं बलौदा बाजार जिले की लवन और भटगांव नगर पंचायत में बने बस स्‍टैंड भवन.

आज से 13 साल पहले नगर पंचायत लवन और नगर पंचायत भटगांव में प्रतीक्षा बस स्टैंडों का निर्माण किया गया था. लवन में 10 करोड़ और भटगांव में 13 दुकानों के साथ 14 करोड़ में निर्माण कराया गया था. अफसरों की लालफीताशाही के चलते यहां बस स्टैंड स्थानांतरित नहीं किया जा सका. इसके कारण करोड़ों की लागत से बना बस स्टेशन भवन अब जर्जर होकर टूटने लगा है. दोनों बस स्टैंड पर लोगों ने कब्जा जमा लिया है और कई साल से यहां रह रहे हैं. भटगांव बस स्‍टैंड की 13 दुकानों में निर्माण के बाद से आज तक ताले लगे हुए हैं.

भटगांव नगर पंचायत के बस स्टैंड पर पूर्व सांसद रेशम लाल जांगड़े की प्रतिमा लगाकर उसे भी लापरवाह तरीके से छोड़ दिया गया है, जो जनता का अपमान है. कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेन्द्र शर्मा का कहना है कि जनता के करोड़ों रुपए का जो नुकसान किया गया है, वह राशि संबंधित अफसर से वसूल की जानी चाहिए.

इधर कोई भी अफसर बस स्टैंडों की खराब हालत और इन्‍हें शुरू करने की के संबंध में कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलौदा बाजार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2018, 11:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर