लाइव टीवी

सूची में नाम किसी और का, आवास किसी और को दे दिया!

Narendra Sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 22, 2017, 4:44 PM IST
सूची में नाम किसी और का, आवास किसी और को दे दिया!
अपनी झोपड़ी के बाहर खड़ी सुखमती कुर्रे.

छत्‍तीसगढ़ में बलौदाबाजार जिले में जनपद पंचायत भाटापारा की ग्राम पंचायत लच्छनपुर में प्रधानमंत्री आवास आवंटन की सूची में एक बुजुर्ग महिला का नाम होने के बावजूद उसे आवास आवंटन नहीं किया गया है. उसके बदले उसकी हमनाम दूसरी महिला को आवास आवांटित कर दिया गया.

  • Share this:
छत्‍तीसगढ़ में बलौदाबाजार जिले में जनपद पंचायत भाटापारा की ग्राम पंचायत लच्छनपुर में प्रधानमंत्री आवास आवंटन की सूची में एक बुजुर्ग महिला का नाम होने के बावजूद उसे आवास आवंटन नहीं किया गया है. उसके बदले उसकी हमनाम दूसरी महिला को आवास आवांटित कर दिया गया. आवंटन में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए यह महिला अधिकारियों को अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए भटक रही है. उपसरपंच और पंचों ने भी उसे आवास आवंटित करने की मांग की है.

ग्राम पंचायत लच्छनपुर में सरपंच, सचिव और रोजगार सहायक पर मनमानी के आरोप लग रहे हैं. इसके चलते यहां पंचायत पदाधिकारी दो गुटों में बंट गए हैं. इसका परिणाम यह हो रहा है कि पंचायत में विकास के कार्य ठप पड़े हैं. एक गुट का आरोप है कि सरपंच व सचिव प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी कर रहे हैं. इसी का उदाहरण है कि आवास योजना की सूची में यहां की निवासी बुजुर्ग महिला सुखमती कुर्रे का नाम होने के बाद भी उसे आवास आवंटित नहीं किया गया. उसके स्‍थान पर उसकी हमनाम एक अन्‍य महिला को आवास आवंटित कर दिया गया. अब बुजुर्ग सुकमती कुर्रे प्रधानमंत्री आवास न मिलने की शिकायत लेकर दर-दर भटक रही है, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. वह झोपड़ी में रहने को मजबूर है.

इस बात की शिकायत जनपद पंचायत और जिला पंचायत के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) को किए जाने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. बुजुर्ग सुखमती कुर्रे सिस्टम से लाचार होकर अपने भाग्य को कोस रही है. पंचायत में बाकायदा सर्वे लिस्ट में सुखमती कुर्रे का नाम है फिर भी उसे प्रधानमंत्री आवास नहीं मिला है. गांव लच्छनपुर के उपसरपंच रज्‍जू जागड़े व पंचों ने प्रधानमंत्री आवास सही महिला सुखमती कुर्रे को प्रदान करने की मांग शासन से की है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलौदा बाजार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 22, 2017, 4:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर