लाइव टीवी

चार साल से बच्‍चों को नहीं बांटीं यूनिफॉर्म, दो गाड़ियों से 8800 ड्रेस जब्‍त

Narendra Sharma | News18 Chhattisgarh
Updated: January 10, 2019, 3:49 PM IST
चार साल से बच्‍चों को नहीं बांटीं यूनिफॉर्म, दो गाड़ियों से 8800 ड्रेस जब्‍त
चार साल से बच्‍चों को नहीं बांटीं यूनिफॉर्म, दो गाड़ियों से 8800 ड्रेस जब्‍त

बलौदाबाजार जिले में ग्राम पंचायत कैथा के शासकीय प्राथमिक शाला के बच्चों को देने के लिए शासन से मिले स्कूल यूनिफॉर्म का अवैध परिवहन करते दो पीकअप गाड़ियों को पुलिस ने पकड़ा है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में ग्राम पंचायत कैथा के शासकीय प्राथमिक शाला के बच्चों को देने के लिए शासन से मिले स्कूल यूनिफॉर्म का अवैध परिवहन करते दो पीकअप गाड़ियों को पुलिस ने पकड़ा है. दरअसल, ग्राम पंचायत कैथा के शासकीय प्राथमिक शाला के बच्चों के लिए मिले स्कूल ड्रेस को यहां के शिक्षक 4 साल से एकत्र कर उसे जरूरतमंद बच्चों को न देकर गुरुवार को किसी कपड़े की दुकान में खपाने या नष्ट करने की नियत से गाड़ियों में भरकर ले जा रहे थे.

इस दौरान अन्य स्कूल के शिक्षकों की गुप्त सूचना के आधार पर बिलाईगढ़ के नायब तहसीलदार अश्विनी चंद्रा ने एक पिकअप से करीब 2900 स्कूल यूनिफॉर्म और दूसरे पिकअप से 5900 यूनिफॉर्म बरामद किए हैं, जिसकी कीमत 2 लाख के आसपास है बताई जा रही है. नायब तहसीलदार ने फिलहाल दोनों गाड़ियों को जब्त कर संबंधित शिक्षकों से पूछताछ कर रही है.

नायब तहसीलदार अश्विनी चंद्रा ने बताया कि बच्चों के स्कूल यूनिफॉर्म को बेचने ले जा रहे थे या नष्ट करने, इसकी पूरी जांच की जा रही है. इस मामले में बिलाईगढ़ बीईओ ने छानबीन करने की बात कही है.

बहरहाल, ऐसे में बड़ा सवाल यह उठता है कि बच्चों को तय समय पर स्कूल ड्रेस क्यों नहीं बांटी गई और पिछले 4 साल से उसे क्यों एकत्र किया जा रहा था. साथ ही इन स्कूल यूनिफॉर्म को कहां ले जाया जा रहा था, अगर ले जाना ही था तो बीईओ को सूचना और अन्य अधिकारियों को जानकारी क्यों नहीं दी गई ? खैर ये जांच का विषय है, जिसके बाद ही मामले का खुलासा हो सकेगा.

ये भी पढ़ें:- बलौदाबाजार में बिजली बिल नहीं चुका रहे हैं 91 हजार उपभोक्ता, 8 करोड़ रुपये बकाया

ये भी देखें:- VIDEO: तस्करी के लिए ले जाए जा रहे मवेशियों से भरा ट्रक पकड़ा, चालक फरार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलौदा बाजार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2019, 3:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...