लाइव टीवी

बलौदाबाजार के इस पंचायत में वोट करने नहीं पहुंचे ग्रामीण, खाली बैठे हैं पोलिंग ऑफिसर
Baloda-Bazar News in Hindi

Narendra Sharma | News18 Chhattisgarh
Updated: February 3, 2020, 1:50 PM IST
बलौदाबाजार के इस पंचायत में वोट करने नहीं पहुंचे ग्रामीण, खाली बैठे हैं पोलिंग ऑफिसर
छत्तीसगढ़ पंचायत चुनाव.

मतदान केंद्र में मौजूद पोलिंग ऑफिसर का कहना है कि हमारे तरफ से तैयारी पूरी है. ग्रामीण ही मतदान करने नहीं पहुंच रहे हैं.

  • Share this:
बलौदाबाजार. छत्तीसगढ़ (Chhattishgarh) में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के आखिरी चरण के मतदान के बीच बलौदाबाजार (Balodabazar) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जिले के कुकुरदी पंचायत के ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव का ही बहिष्कार (Election Boycott) कर दिया है. सुबह से वोट डालने एक भी ग्रामीण इस पोलिंग बूथ पर नहीं पहुंचा है. हालत ये है कि इस मतदान केंद्र के पोलिंग ऑफिसर (Polling Officer) सुबह से खाली बैठे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, इस मतदान केंद्र के अंतर्गत कुल 2600 मतदाता हैं. लेकिन किसी भी शख्स ने मतदान (Voting) नहीं किया है.

ग्रामीणों का आरोप

ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि सांवरा बस्ती को कुकुरदी पंचायत में जोड़ दिया गया है. इस बात से ग्रामीण खासे नाराज है. इस वजह से ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव का बहिष्कार कर दिया है. तो वहीं मतदान केंद्र में मौजूद पोलिंग ऑफिसर का कहना है कि हमारे तरफ से तैयारी पूरी है. ग्रामीण ही मतदान करने नहीं  पहुंच रहे हैं.

मुंगील में भी ग्रामीणों का विरोध

मालूम हो कि लोरमी विकासखंड के सारधा ग्राम के आश्रित ग्राम महरपुरका के ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव का बहिष्कार कर दिया है.  ग्रामीणों का आरोप है कि सरकार ने गांव का विकास नहीं किया है. बैनर-पोस्टर लगाकर ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव के बहिष्कार का ऐलान कर दिया है.

मुंगेली में ग्रामीणों ने बैनर लगाया है.


आखिरी चरण का मतदानछत्तीसगढ़ में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग हो रही है.  अंतिम चरण में 27 जिलों के 53 विकासखंडों के चार हजार 289 ग्राम पंचायतों में मतदान हो रहा है. इसमें 53 लाख 68 हजार 875 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. इनमें 26 लाख 93 हजार 144 महिला मतदाता, 26 लाख 75 हजार 696 पुरूष मतदाता एवं तृतीय लिंग के 35 मतदाता शामिल हैं.

 

ये भी पढ़ें: 

गांव का विकास नहीं होने से ग्रामीण नाराज, बैनर लगाकर किया पंचायत चुनाव का विरोध 

VIDEO: जानिए क्या है रायपुर के चुनावी मुद्दे, आखिर कैसी सरकार चाहती है जनता? 

VIDEO: महिला वोटरों में मतदान का उत्साह, यहां महिला कमांडो ने संभाली सुरक्षा की कमान  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलौदा बाजार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 1:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर