लाइव टीवी

सरकारी गोदाम में सड़ गया 16000 बोरी PDS का चावल, जांच करने रायपुर से पहुंची टीम
Balrampur-Ramanujganj News in Hindi

Upesh sinha | News18 Chhattisgarh
Updated: February 14, 2020, 12:15 PM IST
सरकारी गोदाम में सड़ गया 16000 बोरी PDS का चावल, जांच करने रायपुर से पहुंची टीम
गोदाम में खराब हुआ चावल.

जानकारी के मुताबिक, जब लोग शासकीय उचित मुल्य की दुकान राशन लेने पहुंचे तो उन्हें झाला लगा हुआ चावल मिला.

  • Share this:
बलरामपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलरामपुर (Balrampur) जिले से लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है. दरअसल, वाड्रफनगर ब्लॉक में शासकीय उचित मुल्य की दुकान (Fair Price Shop) में खराब चावल मिलने की खबर सामने आ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, प्रेमनगर वेयरहाउस गोदाम में 16000 बोरी चावल के खराब होने और झाला लगने की बात सामने आई. ये मामला तब सामने आया जब ग्रामीण चावल लेने उचित मूल्य की दुकान गए थे और खराब चावल मिलने पर उन्होंने आपत्ति जताई. वहीं जब मामला सामने आया तो पता चला कि अधिकारियों की लापरवाही से जो चावल पहले जाना था उसे न भेजकर बाद में भेजा गया. यानी यह कि जो बता जा रहा है कि वेयर हाउस में जो चावल पहले आता है उसे पहले भेजा जाता है लेकिन इसका अधिकारियों ने पालन नहीं किया. इसकी वजह से जो चावल पहले आया था वो पहले नहीं जा पाया बटने के लिए. लेकिन जो बाद में आया चावल था उसे भेजा गय. इस वजह से  चावल में झाला लग गया.

लोगों में नाराजगी

जानकारी के मुताबिक, जब लोग शासकीय उचित मुल्य की दुकान राशन लेने पहुंचे तो उन्हें झाला लगा हुआ चावल मिला. इस लेकर लोग नाराज हो गए. लोगों ने आधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. नाराज ग्रामीणों ने इस मामले की शिकायत की है और तुरंत कार्रवाई की मांग की है.

मामले की होगी जांच

इस तरह की लापरवाही सामने आने के बाद एसडीएम बालेश्वर राम का कहना है कि वो अपने स्तर से जांच कर रहे हैं. जाच के बाद मामले को लेकर एक प्रतिवेदन तैयार कर उच्चाधिकारियों को भेजा की तैयारी की जाएगी. हालांकि  न्यूज 18 से बातचीत में एसडीएम ने ये जरूर माना कि जो चावल पहले जाना चाहिए वो नहीं गया. इस वजह से चावल में झाला लगा होगा. फिलहाल बताया जा रहा है कि रायपुर से नान के अधिकारी भी इस मामले की जांच कर रहे है.

 

 

ये भी पढ़ें: 

सुकमा में चिटफंड कंपनी का कारनामा, करोड़ों लेकर फरार, अब SP से लगाई मदद की गुहार 

 

Valentine Day 2020: बस्तर में 'देवता' बन गए दो प्रेमी, अधूरी लव स्टोरी अब करती है मन्नत पूरी

कांग्रेस की महिला विधायक का बेतुका बयान, बोलीं- जादू-टोने से चुनाव जीती BJP! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलरामपुर-रामानुजगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 12:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर