बलरामपुर में उल्टी दस्त की शिकायत के बाद 17 लोग अस्पताल में भर्ती

Upesh sinha | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 16, 2017, 5:21 PM IST
बलरामपुर में उल्टी दस्त की शिकायत के बाद 17 लोग अस्पताल में भर्ती
छत्तीसगढ़ के बलरामपुर के त्रिपुरी बरीपाठ गांव में बड़ी संख्या में लोगों ने उल्टी-दस्त की शिकायत की है. 17 मरीजों को सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र कुसमी में भर्ती करवाया गया है. स्वास्थ विभाग की टीम अलर्ट पर है और गांव में भी टीमें भेजी गई हैं.
Upesh sinha | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 16, 2017, 5:21 PM IST
छत्तीसगढ़ के बलरामपुर के त्रिपुरी बरीपाठ गांव में बड़ी संख्या में लोगों ने उल्टी-दस्त की शिकायत की है. 17 मरीजों को सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र कुसमी में भर्ती करवाया गया है. स्वास्थ विभाग की टीम अलर्ट पर है और गांव में भी टीमें भेजी गई हैं. ग्रामीणों ने बताया कि जीउतीया पर्व पर लोगों ने खाना खाने के बाद उल्टी दस्त की शिकायत की.

बलरामपुर के सोनपुर गांव के बाद एक बार फिर त्रिपुरी बरीपाठ गांव में उल्टी दस्त का प्रकोप हुआ है. सामुदायकि स्वास्थय केन्द्र कुसमी में भर्ती मरीजों के परिजनों की माने तो लोगों को अचानक उल्टी दस्त  शुरू हुआ और डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग उल्टी दस्त की चपेट में आ गए.

बीमारी फैलने की वजह ग्रामीण समझ नहीं पा रहे हैं लेकिन यह इलाका आदिवासी बहुल है और ग्रामीण जीउतिया का पर्व मना रहे थे. आदिवासी गांव में एक त्योहार को करीब एक हफ्ते तक मनाया जाता है और इस दौरान ग्रामीण जमकर खान-पान करते हैं और बीमारी फैलने की वजह इसी खान-पान को माना जा रहा है.

स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट पर है. स्वास्थय केन्द्र में 17 मरीजों को भर्ती कराया गया है. साथ ही गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम को भेजा गया है. अधिकारियों की माने तो वे भी ग्रामीणों से बीमारी को लेकर पूछताछ कर रहे हैं, जिसमें जीउतीया पर्व के दौरान खान पान की बात सामने आई है. अस्पताल में मरीजों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है.
First published: September 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर