लाइव टीवी

दो-दो शादी करने वाले युवक का समाज ने किया बहिष्कार, परेशान होकर खाया जह​र
Balrampur-Ramanujganj News in Hindi

Upesh sinha | News18 Chhattisgarh
Updated: December 21, 2019, 11:57 PM IST
दो-दो शादी करने वाले युवक का समाज ने किया बहिष्कार, परेशान होकर खाया जह​र
बलरामपुर जिले के हर्री गांव के युवक चन्द्रराम ने दो शादी कर रखी है. (प्रतीकात्मक चित्र)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलरामपुर (Balrampur) जिले के हर्री गांव के एक युवक द्वारा जहर खाकर आत्महत्या (Suicide) की कोशिश करने का मामला सामने आया है.

  • Share this:
बलारमपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलरामपुर (Balrampur) जिले के हर्री गांव के एक युवक द्वारा जहर खाकर आत्महत्या (Suicide) की कोशिश करने का मामला सामने आया है. युवक को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कुसमी (Kusami) में भर्ती कराया गया है, जहां उसका उपचार जारी है. युवक ने पुलिस (Police) को अपना बयान दिया है. उसके अनुसार समाज के बहिष्कार से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया है. पुलिस युवक का बयान दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है.

बलरामपुर (Balrampur) जिले के हर्री गांव के युवक चन्द्रराम ने दो शादी कर रखी है. चन्द्र राम (Chandra Ram) का आरोप है कि गांव के कुछ लोगों द्वारा दो शादी करने पर उसे गांव से बहिस्कृत करने जैसा कर दिया गया है. यानी कि युवक गांव में तो रह सकता है, लेकिन उसके घर कोई मजदूर काम नहीं कर सकता, कोई उससे बातचीत नहीं कर सकता. न गांव में कहीं से वह सामान खरीद सकता है. ऐसा व्यवहार उसके साथ होते-होते डेढ़ माह हो गया है.

तीन लाख जुर्माने की मांग
युवक का कहना है कि गांव के कुछ लोगों द्वारा तीन लाख रुपये बतौर जुर्माना देने के बाद ही उसे बाकि इंसान के जैसा रहने की बात कही जा रही है. इसी से तंग आकर युवक ने कीटनाशक पीकर जान देने की कोशिश करने की बता कही है. पीड़ित की पत्नी भी उन दबंगों के सामने कई बार गुहार लगा चुकी है. चिकित्सकों ने युवक का अस्पताल में इलाज जारी रखा है. फिलहाल उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: 

प्रेमी ने की अपनी ही प्रेमिका की हत्या, परिवार ने नहीं दिया शव को कंधा, पुलिस ने किया अंतिम संस्कार 

छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव: जांजगीर में फर्जी वोटिंग की आशंका में हंगामा 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलरामपुर-रामानुजगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 21, 2019, 3:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर