• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Chhattisgarh News: वोट के लिए सरकार खुद करा रही धर्मांतरण, BJP के आरोप पर कांग्रेस ने क्या दिया जवाब

Chhattisgarh News: वोट के लिए सरकार खुद करा रही धर्मांतरण, BJP के आरोप पर कांग्रेस ने क्या दिया जवाब

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए.

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए.

Chhattisgarh News: बीजेपी ने भूपेश सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार को केवल वोट की चिंता है. इसलिए वह धर्मांतरण जैसा काम भी कर रही है. ये आरोप बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने लगाया. उन्होंने कहा इसकी वजह से घरों में झगड़े शुरू हो गए हैं.

  • Share this:

बलरामपुर. छत्तीसगढ़ के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने भूपेश सरकार पर आरोप लगाया है कि वोट के लिए कांग्रेस की सरकार राज्य में धर्मांतरण करवा रही है. इसकी वजह से घरों में झगड़े शुरू हो गए हैं. कई परिवार टूटने की कगार पर हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने चेतावनी दी है कि अगर राज्य में धर्मांतरण बंद नहीं हुआ तो बीजेपी आंदोलन करेगी. जब से बलरामपुर जिले के निर्माण हुआ उसके बाद यहां की दोनों विधानसभा की सीट कांग्रेस के पास चली गई हैं.

गौरतलब है कि भाजपाऔर कांग्रेस इस मुद्दे पर एक-दूसरे पर आरोप लगा रही हैं. साय के लगाए आरोप के बीच आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने बीजेपी पर पलटवार किया है. कवासी लखमा ने कहा कि धर्मांतरण को लेकर बीजेपी झूठ बोल रही है और हल्ला कर रही है. बस्तर और राज्य के लोग भले ही सीधे हैं, लेकिन समझते सब हैं. हिंदुस्तान में सभी धर्म के लोगों को रहने का अधिकार है. अगर किसी को जोर जबरदस्ती से धर्मांतरण के लिए मजबूर किया जाता है तो वो गलत है.

कानून के मुताबिक चलती है सरकार- लखमा
लखमा ने कहा कि जो लोग आदिवासियों के घर जलाते हैं, वे हम पर आरोप लगा रहे हैं. कह रहे हैं कि धर्मांतरण हुआ. हम पूछते हैं कहां हुआ? लिख कर दो. कांग्रेस की भूपेश सरकार कानून के मुताबिक चलती है. यदि ऐसा है तो हम लड़ेंगे. हिन्दू ,सिख, बौद्ध या अन्य कोई भी धर्म हो सभी को जीने का अधिकार है. उन्होंने चुनौती दी कि अगर राज्य में कोई सरकार की आड़ में धर्मांतरण करवा रहा है तो हमें बताएं. उन्होंने कहा कि दरअसल भाजपा के पास कोई और मुद्दा नहीं है इस लिए वे इस तरह से झूठा प्रचार-प्रसार कर रहे हैं।.गांव का वोट देने वाला हर एक नागरिक जानता है कि कौन झूठ बोल रहा है. राज्य के लोग बीजेपी के झूठ को अच्छी तरह समझते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज