5 साल की बच्ची से 11 साल के लड़के ने किया रेप, पुलिस ने आरोपी बच्चे को हिरासत में लिया

अधिकारियों ने बताया कि बालिका के परिजनों ने मंगलवार को घटना की जानकारी पुलिस को दी तब जांच शुरू की गई. (सांकेतिक फोटो)
अधिकारियों ने बताया कि बालिका के परिजनों ने मंगलवार को घटना की जानकारी पुलिस को दी तब जांच शुरू की गई. (सांकेतिक फोटो)

अधिकारियों ने बताया कि बालिका के परिजनों ने पुलिस में शिकायत की है कि गांव में ही रहने वाला 11 वर्षीय बालक ने बालिका को मछली पकड़ने के बहाने तालाब के किनारे ले गया और वहां पर उससे बलात्कार (Rape) किया.

  • Share this:
बलरामपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलरामपुर जिले में पांच वर्षीय बालिका से बलात्कार (Rape) करने के मामले में पुलिस ने 11 वर्षीय बालक को हिरासत में लिया है. बलरामपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के वाइड्रफनगर थाना (Widefranagar Police Station) क्षेत्र में 10 अक्टूबर को पांच वर्षीय बालिका से बलात्कार करने के मामले में पुलिस ने 11 वर्षीय बालक को हिरासत में लिया है. अधिकारियों ने बताया कि बालिका के परिजनों ने मंगलवार को घटना की जानकारी पुलिस को दी तब जांच शुरू की गई.

उन्होंने बताया कि बालिका के परिजनों ने पुलिस में शिकायत की है कि गांव में ही रहने वाला 11 वर्षीय बालक बालिका को मछली पकड़ने के बहाने तालाब के किनारे ले गया और वहां उसने उससे बलात्कार किया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को बालिका के परिजन थाने पहुंचे और उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी. तब जाकर बालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और मामले की जांच शुरू की गई. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में पिछले दो सप्ताह के दौरान अभी तक एक सामूहिक बलात्कार समेत बलात्कार के कुल पांच मामले दर्ज किए गए हैं.

17 साल की किशोरी ने आत्महत्या कर ली
बता दें कि बीते दिनों खबर सामने आई थी कि छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में करीब तीन महीने पहले कथित रूप से सामूहिक बलात्कार झेलने वाली 17 साल की किशोरी ने आत्महत्या कर ली. पुलिस को घटना की सूचना प्राप्त होने के बाद उसने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. कोंडागांव जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि हमें आज ही स्थानीय मीडिया में आयी खबरों से सूचना मिली है कि धनोरा थाना क्षेत्र में 19 जुलाई को पांच लोगों ने नाबालिग किशोरी के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया, जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली.
 इससे पहले पुलिस के पास कोई सूचना नहीं थी


अधिकारियों ने बताया कि घटना की इससे पहले पुलिस के पास कोई सूचना नहीं थी, और न ही किसी ने कोई शिकायत दी थी. लेकिन, किशोरी के चाचा का कहना है कि उन्होंने पुलिस को सूचना दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया था कि पुलिस को जानकारी मिली है कि कुछ माह पहले कोंडागांव जिल के धनोरा थाना क्षेत्र में एक बालिका ने बलात्कार के बाद आत्महत्या कर ली थी. सूचना के बाद जिले के पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारी आज वहां पहुंचे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज