छत्तीसगढ़: कांग्रेस MLA बृहस्‍पत ​सिंह ने कहा- अधिकारियों को जूता मारना पड़े तो मारो

Upesh sinha | News18 Chhattisgarh
Updated: September 12, 2019, 1:32 PM IST
छत्तीसगढ़: कांग्रेस MLA बृहस्‍पत ​सिंह ने कहा- अधिकारियों को जूता मारना पड़े तो मारो
छत्तीसगढ़ के कांग्रेस विधायक बृहस्‍पत सिंह. (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 15 साल बाद सत्ता में आने के बाद कांग्रेस (Congress) के मंत्रियों और विधायकों के लगातार अजीबोगरीब बयान सामने आ रहे हैं.

  • Share this:
बलरामपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 15 साल बाद सत्ता में आने के बाद कांग्रेस (Congress) के मंत्रियों और विधायकों के अजीबोगरीब बयान चर्चा में हैं. आबकारी मंत्री कवासी लखमा (Minister Kawasi Lakhma) के बाद बलरामपुर जिले के रामनुजगंज विधानसभा क्षेत्र से विधायक बृहस्पत सिंह (MLA Brihaspat Singh) का अधिकारियों (Officers) को लेकर दिया गया बयान सुर्खियों में है. विधायक बृहस्पत ने एक शासकीय कार्यक्रम में कहा कि गड़बड़ करने वाले अधिकारियों को जूता मारना पड़े तो मारो. बलरामपुर में नवीनीकृत राशन कार्ड वितरण कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रीय विधायक बृहस्पत सिंह ने यह बयान दिया.

बलरामपुर (Balrampur) में राशनकार्ड वितरण कार्यक्रम प्रशासन की ओर से बीते बुधवार को आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में खाद्य मंत्री अमरजीत सिंह भगत (Minister Amarjeet Singh Bhagat) भी मौजूद थे. इसी दौरान जनता को संबोधित करते हुए विधायक बृहस्पत सिंह ने किसानों के हक में बात करते हुए अधिकारियों पर निशाना साधा. बृहस्पत सिंह ने कहा, 'कई किसानों ने लोन नहीं लिया है, लेकिन बैंक अधिकारियों ने धोखे से हस्ताक्षर करवा लिया है और अब नोटिस भेज रहे हैं. यह बहुत गंभीर बात है. मैंने मुख्यमंत्री साहब और कलेक्टर से बात की है. मेरा आपसे आग्रह है कि जो अधिकारी गड़बड़ करता है, किसानों को धोखा देता है, उसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.'

'...तो जूता मारो'
कार्यक्रम में विधायक बृहस्पत सिंह ने कहा, 'किसानों के साथ धोखाधड़ी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ जांच होनी चाहिए. ऐसे अधिकारियों को जूता मारना पड़े तो मारो, लेकिन किसानों को धोखा देना कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.' विधायक बृहस्पत का यह बयान चर्चाओं में है.

kawasi Lakhama
छत्‍तीसगढ़ के मंत्री कवासी लखमा. (फाइल फोटो)


मंत्री ने कहा था कॉलर पकड़ो
बता दें कि छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा का एक वीडियो कुछ दिन पहले वायरल हुआ था. सुकमा में शिक्षक दिवस के अवसर पर पावारास शासकीय स्कूल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर राज्य के आबकारी मंत्री लखमा पहुंचे थे. इसी कार्यक्रम का एक वीडियो वायरल हुआ. वायरल वीडियो में मंत्री कवासी लखमा बड़े नेता बनने के लिए तर्क देते नजर आ रहे हैं. दरअसल, उनसे किसी बच्‍चे ने पूछा कि बड़ा नेता कैसे बना जाए? इस पर लखमा ने बच्चों से कहा कि यदि बड़ा नेता बनना है तो एसपी और कलेक्टर का कॉलर पकड़ो.
Loading...

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के मंत्री कवासी लखमा की नसीहत! नेता बनना है तो एसपी-कलेक्टर का कॉलर पकड़ो 



ये भी पढ़ें: पंचायत के इस फरमान पर युवक ने की खुदकुशी, जांच के लिए श्मशान से अस्थियां ले गई पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलरामपुर-रामानुजगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 11:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...