Home /News /chhattisgarh /

30 रुपये किलो की गोभी में छिपा रखा था 1.64 करोड़ का गांजा, स्मगलिंग के तरीके से पुलिस हैरान

30 रुपये किलो की गोभी में छिपा रखा था 1.64 करोड़ का गांजा, स्मगलिंग के तरीके से पुलिस हैरान

बलरामपुर पुलिस ने एक ट्रक से 1600 किलो गांजा जब्त किया है, जिसकी कीमत 1 करोड़ 64 लाख रुपये है.

बलरामपुर पुलिस ने एक ट्रक से 1600 किलो गांजा जब्त किया है, जिसकी कीमत 1 करोड़ 64 लाख रुपये है.

Chhhattisgarh Crime News: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में गांजे की बड़ी खेप पुलिस ने जब्त की है. फिल्मी अंदाज में गांजे की तस्करी ट्रक से की जा रही थी. पत्ता गोभी के बीच डेढ़ करोड़ रुपयों से ज्यादा की कीमत का गांजा छिपाकर रखा गया था. उत्तर प्रदेश की सीमा पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने जांच में गांजा पकड़ा. इसके बाद उच्च अधिकारियों को मामले की सूचना दी गई. गांजा तस्करी का तरीका देख अधिकारी भी हैरान रह गए. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

बलरामपुर. उत्तर प्रदेश की सीमा में छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में गांजा की तस्करी का तरीका जान पुलिस भी हैरान रह गई. जिले के बंसतपुर थाना क्षेत्र के धनवार चेक पोस्ट पर पुलिस को वाहनों की चेंकिग के दौरान एक बड़ी कामयाबी मिली. 25 से 30 रुपये प्रति किलोग्राम की कीमत वाली पत्ता गोभी सब्जी की आड़ में ट्रक में 16 क्विटंल गांजा की तस्करी की जा रही थी. पत्ता गोभी में गांजा को छिपाया गया था. पुलिस ने ट्रक के साथ एक आरोपी को पुलिस नें गिरफ्तार किया है. जब्त गांजा की कीमत करीब 1 करोड़ 64 लाख रुपये आंकी गई है. फिल्मी अंदाज में गांजा की तस्करी की जा रही थी.

बलरामपुर पुलिस के मुताबिक बीते शुक्रवार को अंतराज्यीय चेकिंग नाका धनवार में वाहनों की चैकिंग की जा रही थी. चेकिंग के दौरान पुलिस कर्मीयों को एक आईसर ट्रक से सड़े गले पदार्थ की गंध आ रही थी. पुलिसकर्मी जब जाकर देखे तो ट्रक में सड़ी हुई पत्ता गोभी थी. आशंका होने पर जब ट्रक की तलाशी ली गई तो पुलिस को भारी मात्रा में 16 क्विटंल गांजा बोरे में मिला, जिसे पुलिस ने जब्त किया. जब्त गांजा की कीमत करीब 1 करोड 64 लाख बताई जा रही है. फिर पुलिस  नें ट्रक चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला की रायपुर से ट्रक लेकर आ रहा था ओर यूपी जौनपुर की ओर गांजे से भरी ट्रक लेकर जा रहा था.

जांच में जुटी पुलिस
पुलिस अब इस मामले में बड़ी तहकीकात भी करने वाली  है कि आखिरकार इतनी बड़ी मात्रा में गांजा रायपुर से आरोपी को किसने दिया. पुलिस ने इसके लिये टीम भी बनाई है और मामले की विवेचना में पुलिस टीम जुट गई है. आरोपी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर का निवासी बताया जा रहा है. बलरामपुर एसपी रामकृष्ण साहू ने बताया कि मामले में जांच जारी है. छत्तीसगढ के एक नहीं बल्कि कई जिलों को पार कर आरोपी आसानी से कैसे बलरामपुर तक पहुंच गया. बहरहाल नशे के खिलाफ बलरामपुर जिले की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है.

Tags: Chhattisgarh news, Smuggling

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर