लाइव टीवी

खबर का असर : कुसमी अस्‍पताल में 108 एंबुलेंस सेवा शुरू
Balrampur-Ramanujganj News in Hindi

Upesh sinha | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 4, 2018, 4:32 PM IST
खबर का असर : कुसमी अस्‍पताल में 108 एंबुलेंस सेवा शुरू
कुसमी सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में सुधरकर आ गई है 108 संजीवनी एंबुलेंस.

छत्‍तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में न्‍यूज़18/ईटीवी खबर का असर हुआ है. जिले के कुसमी सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में दो माह से अधिक समय से बंद पड़ी संजीवनी-108 एंबुलेंस सेवा शुरू हो गई है.

  • Share this:
कुसमी से सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में अपातकालीन सेवा कही जाने वाली संजीवनी-108 एंबुलेंस सेवा वाहन में खराबी की वजह से दो माह से अधिक समय से ठप पड़ी हुई थी. न्‍यूज़18/ईटीवी पर खबर प्रकाशित/प्रसारित होने के बाद कम्पनी ने इस बार वाहन को अच्छी तरह से बनवाते हुए उसमें नया इंजन
लगवाकर भेजा है, ताकि मरीजों को लंबे समय तक इस सुविधा का लाभ मिलता रहे.

अस्‍पताल में एंबुलेंस सेवा फिर से शुरू होने पर कुसमी के ब्‍लॉक मेडिकल ऑफिसर (बीएमओ) डॉ. टी. साय भी काफी खुश नजर आए. इस समस्‍या को प्रमुखता से उठाने और एंबुलेंस सेवा शुरू होने पर उन्‍होंने इसके लिए न्‍यूज़18/ईटीवी को धन्‍यवाद देते हुए उसका आभार माना है.

यह भी पढ़ें- मरीज को अस्‍पताल ले जाने के लिए बेचना पड़ते हैं घर के चावल-दाल



आपको बता दें कि कुसमी बलरामपुर जिले का पिछड़ा हुआ क्षेत्र है. यहां के गरीब मरीजों के लिए संजीवनी-108 एंबुलेंस सेवा काफी मददगार थी. इसके साथ ही यह इलाका कभी नक्‍सल प्रभावित था और अब पुलिस और सीआरपीएफ की सक्रियता के चलते यहां शांति है, लेकिन सीमांत क्षेत्र सबाग पुन्दाग में


कभी-कभार नक्‍सली वारदात होती रहती है. इस स्थिति में घायलों को कुसमी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तक लाने में इस सेवा की महत्‍वपूर्ण भूमिका रहती है. ऐसे में वाहन में खराबी आने की वजह से क्षेत्र के लोग काफी परेशान थे.

इस समस्‍या को न्यूज़18/ईटीवी ने प्रमुखता से उठाया. खबर प्रकाशित/प्रसारित होने के बाद प्रशासन और कंपनी हरकत में आए और वाहन को ठीक करवाया. वाहन चालक सुनील कुमार का कहना है कि इस बार कंपनी ने वाहन की ठीक से मरम्‍मत करवाई है. इसका इंजन बदला गया है. अब क्षेत्र के मरीजों को इस सेवा का पूरा लाभ मिलेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलरामपुर-रामानुजगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2018, 4:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading