कोरोना संक्रमण रोकने बलरामपुर के इन इलाकों में लॉक डाउन, सब्जी की दुकानें तक रहेंगीं बंद

बलरामपुर के कई इलाकों में लॉक डाउन लगा, साप्ताहिक बाजार भी प्रभावित

बलरामपुर के कई इलाकों में लॉक डाउन लगा, साप्ताहिक बाजार भी प्रभावित

स्थानीय प्रशासन ने नगर पंचायत कुसमी में शनिवार से दो दिनों का लॉक डाउन लगा दिया है. शनिवार को कुसमी में साप्ताहिक बाजार का होता था, लेकिन भीड़ जुटने की वजह से 6 बजे रात्रि से  8 बजे सुबह तक लॉक डाउन लगाया है.

  • Share this:
बलरामपुर. छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh) के बलरामपुर ( Balrampur) जिले में कोरोना संक्रमण (Corona infection) को लेकर प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है. लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर स्थानीय प्रशासन ने नगर पंचायत कुसमी में शनिवार से दो दिनों का लॉक डाउन लगा दिया है. शनिवार को कुसमी में साप्ताहिक बाजार का होता था, लेकिन भीड़ जुटने की वजह से 6 बजे रात्रि से  8 बजे सुबह तक लॉक डाउन लगाया है. यहां रात्रि 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाईट कफ्र्यू जारी होने से व्यापारियों की परेशानी भी बढ़ सकती है. कोरोना केसों को नियंत्रण में रखने के लिए लॉक डाउन में सब्जी फल होटल सहित सभी दुकानें बंद कराई गईं हैं. इमरजेंसी सेवा के साथ-साथ यात्री बस सेवा ही चालू की गई है.

आपको बता दें कि एसडीएम के आदेश के बाद लॉक डाउन लगा दिया गया है. लेकिन यहां पर पिछले वर्ष जब से कोरोना की शुरुआत हुई थी उसके कुछ दिन बाद से व्यपारियों की मांग पर रविवार को बंद रखा जाता था,लेकिन सब्जी किराने की दुकानें और  होटल खुले रहते थे. लॉक डाउन को सख्ती से पालन कराने के लिये नगर पंचायत की टीम शहर में घुम रही है. अब तक दो दुकानों से पांच पांच सौ रुपये के जुर्माने लगाया गया है.

नगर पंचायत रामानुजगंज ओर वाड्रफनगर में भी लॉक डाउन

रविवार को नगर पंचायत रामानुजगंज ओर वाड्रफनगर में भी लॉक डाउन लगा दिया गया है. यहां पर  भी साप्ताहिक बाजार होता रहा है. इस बार लॉक डाउन लगने से यह प्रभावित हो गया है. भीड़ जुटने की वजह से स्थानीय प्रशासन ने लॉक डाउन लगाने का फैसला किया है. वहीं आपको बलरामपुर जिले की भौगोलिक संरचना के अनुसार बता दें कि वाड्रफनगर ब्लॉक यूपी एमपी से लगा हुआ है तो वहीं रामानुजगंज ब्लाक यूपी झारखंड से लगा हुआ है. कुसमी ब्लाक की बात करी जाये तो यह झारखंड की सीमा से लगा हुआ है. यह जिला तीन राज्यों की सीमा को छूता है और यही कारण माना जा रहा है कि कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण को लेकर एसडीएम को जिम्मेदारी सौंपी है. बहरहाल कोरोना संक्रमण से लोगों की सुरक्षा को लेकर प्रशासन सख्त होता जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज