Home /News /chhattisgarh /

सरगुजा में अब डकैती कर रहे हैं पूर्व नक्सली, ग्रामीणों से लूटे लाखों रुपये

सरगुजा में अब डकैती कर रहे हैं पूर्व नक्सली, ग्रामीणों से लूटे लाखों रुपये

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में पुलिस ने डकैती के मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में पुलिस ने डकैती के मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Chhattisgarh Crime News: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में पुलिस ने डकैती के मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें ज्यादातर पूर्व नक्सली रह चुके हैं. सरगुजा संभाग में नक्सल हिंसा खत्म होने के बाद आरोपी डकैती की वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिए हैं. बीते 12 जनवरी को आरोपियों ने जंगल के पास एक घर में पुरुषों को बंधक बनाकर महिलाओं के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था. जांच के बाद पुलिस ने बीते 27 जनवरी को आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

अधिक पढ़ें ...

बलरामपुर. छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग के बलरामपुर जिले में पुलिस ने पूर्व नक्सलियों को डकैती के आरोप में गिरफ्तार किया है. बलरामपुर के चलगली थाना क्षेत्र में बीते 12 जनवरी की रात मानपुर गांव के निवासी कमलेश गुप्ता के घर से हुई करीब 2 लाख 20 हजार रुपये की लागत की जेवरात सहित नगदी रुपयो की डकैती की गई थी. इस मामले में पुलिस नें 6 आरोपीयो को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है. आरोपीयों के पास से 2 बंदूक, 315 बोर के साथ 5 हजार रुपये नगद बरामद हुआ है. मामले में 2 आरोपियों की तलाश अब भी पुलिस कर रही है.

दरअसल चलगली थाना क्षेत्र के मानपुर गांव मे 12 जनवरी की रात अज्ञात आरोपी हथियार से लैस होकर डकैती की घटना को अंजाम दिए थे. आरोपी कमलेश गुप्ता नामक शख्स के घर में पहुंचे और डकैत घर के पुरुषों को हथियार के दम पर बंधक बनाकर रख लिया और एक महिला को ले जाकर घर के अलमारी एवं अन्य जगह से 2 लाख 20 हजार जिसमें जेवर और पैसा लेकर चले गए. पुलिस को 13 जनवरी की सुबह सूचना मिली तो पुलिस मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी प्राथी से लिये और विवेचना शुरू की.

जंगल के पास है पीड़ित का घर
बलरामपुर एसपी रामकृष्ण साहू ने बताया कि पीड़ित का घर जंगल से लगा हुया था और फिर तहकीकात कर ही पुलिस को अचानक 27 जनवरी को  मुखबीर से सूचना मिली की कुछ संदेही व्यकित त्रिकुडा थाना क्षेत्र के गोवर्धन पहाडी के पास आग ताप रहे हैं. पुलिस ने दबीश देकर पूछताछ की तो मामले की खुलासा हुआ. 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वारदात में शामिल दो आरोपी फरार हैं. गिरफ्तार आरोपियो में कुछ आरोपी पूर्व नक्सली भी रह चुके हैं. इस मामले में वे सजा भी काट चुके हैं. उनपर ग्रामीणों से लाखों रुपये की डकैती करने का आरोप है. बता दें कि वारदात के बाद से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी.

Tags: Balrampur news, Crime News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर