अपने घर में चोरी करते देख बड़े भाई ने छोटे भाई को मार डाला

Upesh sinha | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 14, 2017, 1:43 AM IST
अपने घर में चोरी करते देख बड़े भाई ने छोटे भाई को मार डाला
हत्‍या का आरोपी गौतम नगेशिया.
Upesh sinha | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 14, 2017, 1:43 AM IST
छत्‍तीसगढ़ में बलरामपुर जिले के सेरगदांग गांव में बड़े भाई ने अपने छोटे भाई की सिर पर डंडा मारकर हत्या कर दी. छोटा भाई बड़े भाई के घर से धान चुराकर ले जा रहा था.

दरअसल जिले के सामरी थाना क्षेत्र के सेरगदांग गांव का रहने वाला बहादुर नगेशिया शराब पीने का आदी था और घर का समान बेचकर शराब पीता था. शनिवार को वह अपने बड़े भाई गौतम नगेशिया के घर से धान का एक बोरा चुराकर निकल रहा था कि अचानक बड़े भाई ने देख लिया. इस पर दोनों भाइयों में विवाद के बाद मारपीट शुरू हो गई.

दोनों ने एक दूसरे पर डंडे से वार किए लेकिन बड़े भाई ने गुस्‍से में छोटे भाई के सिर पर डंडा मार दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल होकर गिर पड़ा. उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कुसमी में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान रविवार को उसकी मौत हो गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

मृतक और आरोपी के पिता ने बताया कि छोटा बेटा शराब पीने का आदी था. शराब के लिए वह घर का समान बेचा करता था. उसे नहीं पता था कि शराब पीने के आदी हो गए छोटे बेटे की मौत बड़े बेटे के हाथों लिखी है और उसी की वजह से बड़ा बेटा एक दिन जेल जाएगा.

दूसरी ओर अपने गुस्‍से को काबू में न रख पाने वाले बड़े भाई को अपने किए का पछतावा है. मारपीट के बाद वही अपने छोटे भाई को अस्‍पताल ले गया और पूरी रात अस्‍पताल में उसके पास रहा. बहादुर की मौत के बाद पुलिस ने गौतम को गिरफ्तार कर लिया.
First published: August 14, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर