Home /News /chhattisgarh /

theft gang busted of 120 goats accused master mind arrested from jashpur crime cgnt

शौक पूरा करने 120 बकरियां चुरा चुका है ये शख्स, वारदात के बाद पड़ोसी जिले में लेता था पनाह

बलरामपुर पुलिस ने बकरी चोरी के मास्टर माइंड को गिरफ्तार कर लिया है.

बलरामपुर पुलिस ने बकरी चोरी के मास्टर माइंड को गिरफ्तार कर लिया है.

उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सीमा पर बसे बलरामपुर जिले में बकरियां चोरी होने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने बकरियां चोरी करने के मामले के मास्टर माइंड को गिरफ्तार करने का दावा है कि है. पुलिस दावा है कि मामले का मास्टर माइंड जशपुर जिले में अपने घर में छिपा था, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

सूरज गुप्ता. बलरामपुर. छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में अलग-अलग जगहों पर हुई चोरी के मामले में बड़ा पर्दाफाश पुलिस ने किया है. पुलिस का दावा है कि चोरी की वारदातों के मास्टर माइंड को गिरफ्तार कर लिया गया है. बलरामपुर कोतवाली पुलिस ने इस मामले में पड़ोसी जिले जशपुर के शांतिनगर पत्थलगांव से मुख्य आरोपी मोहम्मद सद्दाम को गिरफ्तार किया है. सिटी कोतवाली पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी मोहम्मद सद्दाम पिता मोहम्मद हनीफ जिसकी उम्र 27 वर्ष है, अपने शौक पूरा करने के लिए बकरियों की चोरी करता था. धीरे-धीरे वो चोरी की दूसरी वारदातों को भी अंजाम देने शुरू कर दिया. बताया जा रहा है कि आरोपी वारदात के बाद आरोपी पड़ोसी जिलों में पनाह ले लेता था.

पुलिस के मुताबिक सद्दाम द्वारा वर्ष 2020में  बलरामपुर से 120 नग बकरी बकरों की चोरी की गई. इनकी अनुमानित कीमत करीब साढ़े 3 लाख रुपये थी. इसके अलावा उसने अपने साथियों के साथ मिलकर अलग-अलग वाहनों की बैटरियां भी चोरी किया. इन बैटरियों की कीमत करीब 35 हजार रुपये थे. पुलिस का दावा है कि आरोपी सद्दाम अपनी स्कॉर्पियो वाहन CG10 जेड 2124 से अपने सभी साथियों के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम देता था. आरोपियों के खिलाफ बलरामपुर जिले के कई थानों में अलग-अलग मामला पंजीबद्ध है.

2 साल से फरार था मास्टर माइंड
पुलिस के मुताबिक इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पूर्व में सलमान उर्फ कलामुद्दीन निवासी बलरामपुर चंदन दास निवासी कासाबेल जशपुर अनीश खान उर्फ गोल्डन निवासी रायकेरा सीतापुर जब्बीर खान निवासी रायकेरा सीतापुर वाजिद दरबार निवासी रायकेरा सीतापुर को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. वर्ष 2020 से मुख्य आरोपी फरार चल रहा था. मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने मुख्य आरोपी को उसके घर शांति नगर जशपुर से गिरफ्तार किया है. सिटी कोतवाली प्रभारी सुरेंद्र उइके ने बताया कि बलरामपुर पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग के निर्देशानुसार गंभीर मामले में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश प्राप्त हुए थे. तब से लेकर लगातार मामलों में चल रहे फरार आरोपियों की गिरफ्तारी की जा रही है. जहां 3 वर्षो से फरार आरोपी को भी गिरफ्तार करने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. आरोपी को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है.

Tags: Chhattisgarh news, Crime News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर