अगले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ के कई शहरों में होगी भारी बारिश, मौमस विभाग का अलर्ट

News18 Chhattisgarh
Updated: August 26, 2019, 11:55 AM IST
अगले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ के कई शहरों में होगी भारी बारिश, मौमस विभाग का अलर्ट
बस्तर समेत प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश के आसार बने हुए है. (File Photo)

मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में अगले दो दिन बादल (Cloud) छाए रह सकते है और साथ ही कई इलाकों में भारी बारिश (Rain) की स्थिति भी बन सकती है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कई हिस्सों में अगले 24 घंटों के भीतर जमकर बारिश(Rainfall) हो सकती है.  बारिश को देखते हुए मौसम विभाग (Weather department) ) ने ऑरेंज अलर्ट (Yellow Alert) जारी कर दिया है. वेदर डिपार्टमेंट के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तर छत्तीसगढ़ के साथ-साथ दक्षिण बस्तर (Bastar) के कई जिलों में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है.  मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में अगले दो दिन बादल (Cloud) छाए रह सकते है और साथ ही कई इलाकों में भारी बारिश (Rain) की स्थिति भी बन सकती है.

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट: 

बता दें कि शनिवार (Saturday) के बाद रविवार (Sunday) को भी राज्य के कुछ इलाकों में जमकर बारिश हुई. जानकारी के मुताबिक उत्तरी छत्तीसगढ़ (North Chhattisgarh) में बिलासपुर (Bilaspur) के पास अकलतरा में पिछले 24 घंटे के दौरान 90 मिमी बारिश दर्ज की गई है. वहीं बीजापुर (Bijapur)में 70 और बस्तर (Bastar) के भैरमगढ़, बरमकेला और राजधानी रायपुर (Raipur) के करीब आरंग में 60 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. मौसम वैक्षानिक आरके वैश्य के मुताबिक अगले 24 घंटों में  प्रदेश के कई इलाकों  में भारी बारिश की आशंका है. बस्तर समेत प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश के आसार बने हुए है. वहीं अगले तीन-चार दिनों में भी राज्य के ऊपर एक सिस्टम (System) बनने की संभावना है. इस सिस्टम की वजह से भी अच्छी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. (फाइल फोटो)


बिजली गिरने से 18 मवेशियों की मौत:

बलरामपुर (Balrampur) जिले के वाड्रफनगर (wadrafnagar) ब्लॉक अमलीपारा जंगल में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 18 मवेशियों (Cattle) की मौत हो गई. दरअसल, बताया जा रहा है कि सुदर्शन गोड में रहने वाले सत्यनारायाण नाम का चरवाहे रविवार को बकरी चराकर वापस जंगल से शाम के वक्त को लौट रहा था. इसी दौरान अचानक मौसम खराब हुऐ और फिर आकाशीय बिजली गिरी से 18 बकरियों की मौत हो गई. वहीं कुछ देर के लिए चरवाहे भी बेहोश हो गया था.

रिपोर्ट- ममता लांजेवार, उपेश सिन्हा
Loading...

ये भी पढ़ें: 

संगठन से लेकर उपचुनाव पर BJP करेगी मंथन, नए प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान जल्द! 

रायपुर के हुक्का बार पर जल्द लागू होगी धारा-144, पुलिस ने तैयार किया ये प्लान   

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलरामपुर-रामानुजगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 11:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...