लाइव टीवी

केरल के एक निजी कंपनी में बंधक हैं बस्तर की 18 लड़कियां, CSP से शिकायत
Bastar News in Hindi

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: January 20, 2020, 4:28 PM IST
केरल के एक निजी कंपनी में बंधक हैं बस्तर की 18 लड़कियां, CSP से शिकायत
पुलिस अफसर से शिकायत करने पहुंचे परिजन.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) के बाद अब बस्तर (Bastar) भी उस कतार में शामिल हो गया है, जिसमें इलाके की लड़कियों को काम दिलाने के बहाने बड़े पैमाने पर बाहर ले जाया जा रहा है और उनसे जबरदस्ती मजदूरी करवाई जा रही है.

  • Share this:
बस्तर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) के बाद अब बस्तर (Bastar) भी उस कतार में शामिल हो गया है, जिसमें इलाके की लड़कियों को काम दिलाने के बहाने बड़े पैमाने पर बाहर ले जाया जा रहा है और उनसे जबरदस्ती मजदूरी करवाई जा रही है. ताजा मामला है जगदलपुर (Jagadalpur) के ग्रामीण क्षेत्र धुरागांव का है, जहां गांव के लगभग पांच परिवारों की लड़कियों को सरकारी काम दिलाने के बहाने केरल ले जाया गया है. इस मामले में लड़कियों के परिजनों ने सोमवार को सीएसपी (CSP) से मिलकर उन्हें छुड़ाने की गुहार लगाई.

जगदलपुर (Jagadalpur) के सीएसपी कार्यालय में धूरागांव के पांच परिवारों के लोग पहुंचे. उनके मुताबिक उनकी लड़कियां रायपुर में एक हॉस्टल में रहकर पढ़ाई के साथ साथ कुछ ट्रेनिंग भी कर रही थी. उसी दौरान उन लड़कियों के सम्पर्क में रायपुर का रहने वाले फिरोज उनसे मिला. फिरोज ने उनको लालच दी कि केरल में तीन महीने की ट्रेनिंग के बाद उन्हें सरकारी नौकरी मिल जाएगी, जिसके चलते लड़कियां केरल पहुंच गयी.

एक पीड़िता से बातचीत
केरल में बंधक होने का हवाला दे रही एक लड़की रूपशिला से न्यूज 18 की टीम ने मोबाइल फोन पर बातचीत की. इसमें बताया गया कि बस्तर के अलग अलग इलाके से ले जायी गयी करीब 18 लड़कियां एक कपड़ा बनाने वाली कम्पनी में कार्यरत हैं, जिन्हें कम्पनी के द्वारा बधंक बनाया गया है. लड़कियों से 24 घंटे काम लिया जा रहा है. इस मामले में लड़कियों के परिजन 15 जनवरी को कोतवाली पुलिस से मिले थे, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई, जिसके बाद परिजन अनंतराम नाग, राजूराम बघेल, हेमंत कुमार आज सीएसपी से मिलने पहुंचे.

ये भी पढ़ें:
एक दूल्हे ने 2 दुल्हनों के साथ एक ही मंडप में लिए 7 फेरे, साथ में ही र​हेंगी दोनों पत्नियां 

धमतरी में पति की प्रताड़ना से तंग दो विवाहिताओं ने किया सुसाइड, FIR दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 4:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर