8 लाख रुपये के हीरे की तस्करी की फिराक में 4 आरोपी गिरफ्तार, तस्करों तक ऐसे पहुंची पुलिस

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: August 26, 2019, 2:37 PM IST
8 लाख रुपये के हीरे की तस्करी की फिराक में 4 आरोपी गिरफ्तार, तस्करों तक ऐसे पहुंची पुलिस
छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में पुलिस ने हीरों की तस्करी के फिराक में घूम रहे चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

आरोपियों के पास से करीब 250 नग हीरे (Diamond) के टुकड़े बरामद किए गए हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जगदलपुर (Jagdalpur) में पुलिस (Police) ने हीरों की तस्करी (Diamond Smuggling) के फिराक में घूम रहे चार आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) किया है. आरोपियों के पास से करीब 250 नग हीरे (Diamond) के टुकड़े बरामद किए गए हैं. अनपॉलिस्ड हीरों के इन टुकड़ों की कुल कीमत 8 लाख रुपये से भी अधिक बताई जा रही है. पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की है. आरोपी हीरे से संबंधित दस्तावेज पुलिस (Police) को उपलब्ध नहीं करा सके. इसके बाद ही उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

जगदलपुर (Jagdalpur) की कोतावाली पुलिस (Police) से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी युवक हीरों के टुकड़ों को बेचने के लिए शहीद पार्क के आसपास ग्राहक ढूंढ रहे थे. इसी दौरान पुलिस (Police) को मुखबिर से सूचना मिली. फिर पुलिस की एक टीम शहीद पार्क पहुंची. वहां जाकर उन्होंने संदिग्ध युवकों से पूछताछ की. पूछताछ में युवक घबरा गए. इसके बाद उन्हें हीरों से संबंधित कागजात उपलब्ध कराने कहा गया, लेकिन वे नहीं दे पाए. इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

चोरी का माल रखने का आरोप
जगदलपुर के सिटी कोतवाली टीआई धनंजय सिन्हा ने बताया कि बीते रविवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई की है. आरोपियों में ओडिशा के एक युवक के साथ स्थानीय तीन स्थानीय युवक शामिल हैं. गिरफ्तार किए गए युवकों में ओडिशा के कोरापुट निवासी गोविंद राम नायक, कुम्हारपारा ठाकुर आटा चक्की जगदलपुर निवासी नरेन्द्र ठाकुर, भानपुरी निवासी रमेश हुमने और जगदलपुर के कुम्हारपारा जमाल मिल के पीछे रहने वाले संदीप साहू शामिल हैं. आरोपियों के खिलाफ चोरी का माल रखने का जुर्म दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया.

ये भी पढ़ें: नक्सल समस्या पर अमित शाह ने दिल्ली में बनाई रणनीति, छत्तीसगढ़ में हाई अलर्ट 

ये भी पढ़ें: नगरीय निकाय चुनाव से पहले BJP नेता का क​थित पोर्न वीडियो वायरल, मचा हड़कंप 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 2:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...