Home /News /chhattisgarh /

बस्तर हवाई सेवा को लगा करारा झटका, कंपनी ने सर्विस देने से किया इनकार

बस्तर हवाई सेवा को लगा करारा झटका, कंपनी ने सर्विस देने से किया इनकार

demo pic

demo pic

बस्तर में शुरू होने वाली हवाई सेवा पर विराम लग जाने से यहां के लोगों में खासी निराशा है और सरकार के प्रति नाराजगी भी है.

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में जून के पहले सप्ताह से शुरू होने वाली हवाई सेवा एक बार फिर से अधर में लटक गई है. हवाई सेवा देने वाली कंपनी ने सर्विस देने से इनकार कर दिया है. बस्तर में शुरू होने वाली हवाई सेवा पर विराम लग जाने से यहां के लोगों में खासी निराशा है और सरकार के प्रति नाराजगी भी है. लोगों का कहना है कि सरकार बस्तर को पिछड़ेपन से निकालना ही नहीं चाहती. यही वजह है कि बस्तर को योजनाओं को केवल बस शुरू करने की बात कही जा रही है.

कॉन्ट्रैक्ट में खरी नहीं उतरी एयर ओडिशा
दरअसल, विधानसभा चुनाव के दौरान आनन-फानन में बस्तर के जगदलपुर से एयर ओडिशा द्वारा हवाई सेवा को शुरू किया गया था. जल्दबाजी में शुरू की गई इस सेवा में काफी खामियां होने के साथ ही एयर ओडिशा ने जो करार एयरपोर्ट अथॉरिटी से किया था, उसमें एयर ओडिशा खरी नहीं उतरी. करीब 22 दिन के बाद ही जगदलपुर से उड़ान सेवा को बंद कर दिया गया. उसके बाद नए सिरे से इस सेवा को शुरू करने की तैयारी की गई. 72 सीटर विमान जगदलपुर के एयरपोर्ट से उड़ान भर सके, उसके लिए एक बार फिर करोड़ों रुपए खर्च कर एयरपोर्ट का विस्तार किया गया.

ऐन वक्त में कंपनियों ने खींचा अपना हाथ
एक महीने पहले तक ये कयास लगाए जा रहे थे कि जिस हिसाब से एयरपोर्ट को तैयार किया जा रहा है, उसके चलते जून के पहले हफ्ते से जगदलपुर से एयर सेवा फिर से शुरू हो जाएगी. इसके लिए एयर इंडिया और निजी क्षेत्र की कम्पनी एयर टर्बो ने रायपुर-जगदलपुर से हवाई सेवा शुरू करने की हामी भर दी थी. लेकिन एन वक्त पर अब इन दोनों ही एयर सेवा देना वाली कम्पनियों ने ये हवाला देकर हवाई सेवा शुरू करने से मना कर दिया है कि एयरपोर्ट में पर्याप्त लाइटनिंग की सुविधा नहीं है. साथ ही सुरक्षा इंतजाम भी नहीं है.

इसके अलावा एयरपोर्ट में घटिया निर्माण भी एक वजह सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि जिस ठेकेदार द्वारा एयरपोर्ट का निर्माण किया जा रहा था, उसने घटिया मटेरियल एयरपोर्ट में लगाया है. इन्हीं सब वजहों के चलते बस्तर से हवाई सेवा शुरू होने पर एक बार फिर से विराम लग गया है.

ये भी पढ़ें:

बीजापुर के सरकारी शराब दुकानों में ग्राहकों से हो रही अवैध वसूली! 

VIDEO: मौसम ने ली करवट, महासमुंद में अचानक हुई बारिश 

बीजापुर के सरकारी शराब दुकानों में ग्राहकों से हो रही अवैध वसूली!



 देखिए क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया से क्या है रायपुर के लोगों को उम्मीद  

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स     

Tags: Bastar news, Chhattisgarh news, Domestic flight, Flight service, Jagdalpur, Jagdalpur news, Raipur news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर