नक्सलियों को मात देने बस्तर पुलिस लॉंच करेगी ये बड़ा ऑपरेशन, टारगेट में रहेंगे बड़े लीडर

बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा का कहना है कि बस्तर पुलिस अटेकिेंग मोड पर है.

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: July 19, 2019, 10:46 AM IST
नक्सलियों को मात देने बस्तर पुलिस लॉंच करेगी ये बड़ा ऑपरेशन, टारगेट में रहेंगे बड़े लीडर
इस ऑपरेशन में नक्सलियों के बड़े लीडर को टारगेट किया जाएगा. (Demo pic)
Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: July 19, 2019, 10:46 AM IST
 

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में माओवादियों और सरकार के बीच छिड़े अधोषित युद्ध में जीत दर्ज करने कभी माओवादी तो कभी पुलिस अपनी रणनीति में परिवर्तन करती है. इसके पीछे दुश्मन को चौकाने के साथ ही उसे रणभूमि में पटखनी देना भी प्रमुख वजह होता है. इस बार बस्तर पुलिस ने अपनी रणनीति में बड़ा बदलाव किया है. बस्तर रेंज के आईजी विवेकानंद सिन्हा की मानें तो अब माओवादियों के खिलाफ ऑपरेशन मानसून चलाने की तैयारी की जा रही है.

अटैकिंग मोड में फोर्स

बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा का कहना है कि बस्तर पुलिस अटैकिंग मोड पर है. इस मोड के जरिए पुलिस माओवादियों के खिलाफ ऑपरेशन लांच करेंगे. इस ऑपरेशन में निशाने पर होंगे माओवादियों के लिबिटेड जोन और बड़े लीडर. दरअसल ये रणनीतिक बदलाव साल 2018 यानि की पिछले साल से किया गया है.

आंकड़ों के मुताबिक केवल 2018 में ही बस्तर में जवानों ने 69 माओवादियों को मार गिराने में सफलता हासिल की है और 113 हथियार बरामद किए है. (demo pic)


बस्तर आईजी के मुताबिक पिछले साल अचानक रणनीति में आए इस परिर्वतन को माओवादी समझ नहीं पाए और जवानों को एक के बाद एक बड़ी सफलता मिली. पिछले साल करीब 69 से अधिक माओवादियों को ढेर किया गया. पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक केवल 2018 में ही बस्तर में जवानों ने 69 माओवादियों को मार गिराने में सफलता हासिल की है और 113 हथियार बरामद किए है.

साल 2018 में 667 माओवादियों को गिरप्तार किया गया है और करीब 262 माओवादियों और उनके समथर्कों ने पुलिस के सामने समर्पण किया है. बारिश के शुरू होने के दौरान अब तक अलग-अलग जिलों में चलाए गए ऑपरेशन में अब तक 19 माओवादी मारे जा चुके है. इन्ही सब सफलताओं को देखते हुए बस्तर पुलिस इस बार गांव के लोगों के बीच समन्वयव बनाकर बड़े ऑपरेशन लांच कर रही है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

धमतरी: जेल की दीवार फांदकर फरार हुआ कैदी, तीन प्रहरी निलंबित 

जशपुर में स्वास्थ्य व्यवस्था की खुली पोल, घायल को कंधे में ढोकर पहुंचाया गया अस्पताल  

 
First published: July 19, 2019, 10:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...