बस्तर में फैली ये जानलेवा बीमारी, अब तक हो चुकी है तीन बच्चों की मौत

अलग-अलग जगहों से आए 15 बच्चे मलेरिया से पीड़ित है जिनका इलाज भी मेकाज अस्पताल में किया जा रहा है.

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: July 16, 2019, 5:00 PM IST
बस्तर में फैली ये जानलेवा बीमारी, अब तक हो चुकी है तीन बच्चों की मौत
अस्पताल प्रबंधन पर मरीजों की जानकारी छिपाने का भी आरोप लग रहा है.
Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: July 16, 2019, 5:00 PM IST
छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके में जापानी बुखा (इसंफेलाइटिस) से एक और मासूम बच्चे ने दम तोड़ दिया है. जानकारी के मुताबिक जापानी बुखार की वजह से 11 साल के बच्चे की मौत हो गई है. इस बीमारी से अब तक तीन बच्चों ने दम तोड़ दिया है. मेकाज अस्पताल प्रबंधन से मिली जानकारी के मुताबिक जापानी बुखार से पीड़ित पांच बच्चों का इलाज फिलहाल किया जा रहा है. इसके अलावा बस्तर के अलग-अलग जगहों से आए 15 बच्चे मलेरिया से पीड़ित है जिनका इलाज भी इसी अस्पताल में किया जा रहा है.

अस्पताल प्रबंधन पर लग रहे ये आरोप

वहीं इलमिडी इलाके की रहने वाली एक महिला को डेगू की शिकायत पर मेकाज में भती कराया गया है. वहीं मेकाज प्रबंधन पर बीमारी से पीड़ित लोगों की जानकारी दबाने का भी आरोप लग रहा है. मेकाज अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक जापानी बुखार से पीड़ित बीजापुर के गंगालूर के गुडापुर का रहने वाला सोमा हेमला को बुखार की हालत में प्राथमिक इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. भर्ती के दौरान बच्चे की जांच रिपोर्ट में जपानी बुखार होने की पुष्टि हुई थी.

bastar news, Chhattisgarh news, बस्तर न्यूज, छत्तीसगढ़ न्यूज, जापानी बुखार, बस्तर में जापानी बुखार, japani fever, japani fever spread in bastar, death due to japani fever, जापानी फिवर से मौत, क्या है जापानी फीवर, what is japani fever
20 दिनों पर बच्चे का इलाज अस्पताल में हुआ. फिर उसकी मौत हो गई.


इसके बाद परिजनों को मेकाज में ले जाने की सलाह दी गई. 27 जून को बुखार से पीड़ित बच्चे को मेकाज में भर्ती कराया गया थ जहां बच्चे का 20 दिनों से इलाज चल रहा था.  लेकिन सोमवार रात बच्चे ने दम तोड़ दिया. वहीं स्वास्थ्य महकमा सिर्फ कागजों में सब कुछ ठीक ठाक होने का दावा कर रही है.

 

ये भी पढ़ें:
Loading...


पत्रकारिता विवि के प्रोफेसर पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, बनी जांच कमेटी 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 16, 2019, 3:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...